scriptसारे प्रयोग बेकार, लेफ्ट टर्न पर नहीं हटा पाए जाम | All experiments useless, jam not remove on the left turn | Patrika News

सारे प्रयोग बेकार, लेफ्ट टर्न पर नहीं हटा पाए जाम

locationग्वालियरPublished: Dec 14, 2019 12:43:38 am

Submitted by:

Puneet Shriwastav

ट्रैफिक को सलीके से चलाने के लिए कई जतन हो चुके

There have been many attempts to run the traffic properly

सारे प्रयोग बेकार, लेफ्ट टर्न पर नहीं हटा पाए जाम

पुनीत श्रीवास्तव@ग्वालियर। शिंदे की छावनी से पडाव चौराहे तक करीब डेढ़ किलोमीटर के रास्ते पर तीन लेफ्ट टर्न तमाम कोशिश के बाद यातायात पुलिस फ्री नहीं कर पाई है। इस रुट पर ट्रैफिक को सलीके से चलाने के लिए कई जतन हो चुके हैं, लेकिन हर प्रयोग में खामियां भी परेशानी का सबब रही हैं। सडक़ों पर जाम नहीं लगे इसलिए यातायात पुलिस ने तय किया था कि चौराहे, तिराहे से लेफ्ट टर्न को फ्री रखा जाएगा।

रामदास घाटी से आकर शिंदे की छावनी तिराहे से गुजरने वाले वाहनों को तिराहे पर आकर रुकना नहीं पडे इसलिए यहां भी लेफ्ट टर्न फ्री है। लेकिन छप्परवाला पुल से आने वाले टेंपो सवारियां लेने के तिराहे पर ही रुकते हैं। इसलिए लेफ्ट जाने वाले वाहनोंं का रास्ता बंद होता है। इस तिराहे पर यातायात पुलिस का चेकिंग प्वाइंट भी रोज रहता है।

फूलबाग चौराहा पर ट्रैफिक को कंट्रोल करने के लिए कैटआई और कैमरे लगे हैं। सिग्नल रेड होने पर लोगों पर चालान के डर से ट्रैफिक सिग्नल जंप करने की आदत तो थमी है, लेकिन अब होता यह है कि जब सिग्नल में लाल बत्ती जलती है तो फूलबाग से रेलवे स्टेशन जाने वाले वाहन वहीं थम जाते हैं।
एक साथ ट्रैफिक के रुकने से चौराहे से खेड़ापति रोड की तरफ जाने के लिए फ्री लेफ्ट टर्न भी वाहन चालक घेर लेेते हैं। इससे लेफ्ट जाने वाले वाहनों को रास्ता नहीं मिलता।
पडाव चौराहे से पडाव थाने की तरफ जाने वाले रास्ते को लेफ्ट फ्री रखा गया है। लेकिन यहां भी सिग्नल में लाल बत्ती पर वाहनों का पूरी सडक़ घेरकर रुकने की वजह से लेफ्ट टर्न बंद होना लोगों के लिए परेशानी कारण रहता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो