ये भी जानें की टूटा सिग्नल क्यों नहीं हो रहा ठीक

ये भी जानें की टूटा सिग्नल क्यों नहीं हो रहा ठीक
ये भी जानें की टूटा सिग्नल क्यों नहीं हो रहा ठीक

Rajesh Shrivastava | Updated: 12 Oct 2019, 09:12:20 PM (IST) Gwalior, Gwalior, Madhya Pradesh, India

शहर में ट्रैफिक व्यवस्था पूरी तरह बदहाल है उस पर ट्रैफिक सिग्नल का टूटा होना पूरी व्यवस्था की पोल खोलता है।

ग्वालियर. शहर के ट्रैफिक का बुरा हाल है। पिछले तीन महीने से भिंड रोड स्थित पिंटो पार्क चौराहे पर लगा ट्रैफिक का सिग्नल टूट कर आधा नीचे सडक़ पर आ गया है। इसके कारण अब आए दिन यहां पर जाम की स्थिति बन जाती है तो कभी यहां से निकलने वाले लोग अपनी मनमर्जी से निकल रहे हैं। ऐसे में लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
भिंड रोड पर सुबह से शाम तक वैसे तो यातायात का लोड अधिक होता है, लेकिन शाम होते ही यहां पर बानमोर स्थित कई कंपनियों की बसों के साथ बड़े वाहनों की अच्छी भीड़ हो जाती है। ऐसे में पिंटो पार्क पर कई बार जाम की स्थिति लग जाती है। इस चौराहे का हाल यह हो गया है कि तीन रास्तों पर सिग्नल चालू रहते हैं। इन सिग्नलों का लोग फॉलो करते हैं। वहीं एक रास्ते पर सिग्नल खराब होने के कारण इन दिनों काफी दिक्कत आने लगी है। यह सिग्नल पिछले तीन महीने पहले से खराब हो गए है। सिग्नलों में कोई वाहन टक्कर मार गया था, जिससे यह आधा सडक़ पर झुक गया है, लेकिन ट्रैफिक पुलिस ने इसे सुधारने के लिए कोई भी प्रयास नहीं किया है। ऐसे में लोगों को अब परेशानी आ रही है। वहीं इन सिग्नलों के आसपास कई दुकानों के साथ लोग निकलते हंै। सुबह और दोपहर में तो इसी चौराहे पर कई स्कूलों के बच्चे निकलते हैं। ऐसे में स्कूली बसों के साथ छोटे- छोटे बच्चे भी सिग्नल खराब होने के कारण परेशानी में आ जाते हैं।

पिछले एक महीने से है ऐसी स्थिति

पिछले एक महीने में तो कई बार जाम की समस्या सामने आई है। अभी हाल ही में बारिश के चलते भी इन सिग्नलों से लोग काफी परेशान हो चुके हंै। पिंटो पार्क पर ही इंडस्ट्री एरिया भी है। इसमें भी कई छोटे और बड़े वाहन आते जाते हैं। ऐसे में सिग्नल खराब होने के कारण काफी परेशानी आ रही है। यहां पर ट्रैफिक पुलिस का भी कोई जवान न होने के कारण जाम से लोगों को जल्दी ही निबटारा नहीं मिल पाता है, लेकिन इस ओर किसी का ध्यान नहीं है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned