अमरनाथ के दर्शन के लिए 1540 श्रद्धालुओं ने कराया पंजीयन

अमरनाथ के दर्शन के लिए 1540 श्रद्धालुओं ने कराया पंजीयन

Gaurav Sen | Updated: 14 Jun 2019, 03:47:03 PM (IST) Gwalior, Gwalior, Madhya Pradesh, India

अमरनाथ के दर्शन के लिए 1540 श्रद्धालुओं ने कराया पंजीयन

ग्वालियर। बाबा बर्फानी यानी अमरनाथ यात्रा जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए पंजीयन का कार्य शहर की नया बाजार स्थित पंजाब नेशनल बैंक में जारी है। यहां अभी तक 1540 श्रद्धालुओं ने दर्शन के लिए अपने पंजीयन कराए हैं। अमरनाथ यात्रा के लिए इस बार भी पहलगाम रूट के प्रति श्रद्धालुओं का रुझान अधिक देखा जा रहा है। पहलगाम रूट के लिए अभी तक 945 वहीं बालटाल रूट के लिए 585 फॉर्म बांटे गए हैं।

बैंक अधिकारियों की मानें तो पहलगाम का रूट 27 तो बालटाल के रूट के लिए 18 जुलाई तक का कोटा फुल हो चुका है। श्री अमरनाथ यात्रा श्राइन बोर्ड की ओर से इस बार अमरनाथ यात्रा 1 जुलाई से प्रारंभ की जाएगी। अमरनाथ यात्रा इस साल 46 दिन की होगी। ये यात्रा 15 अगस्त श्रावण पूर्णिमा (रक्षा बंधन) के दिन संपन्न होगी। पिछले साल जहां यात्रा के पंजीयन 1 मार्च से प्रारंभ किए गए थे वहीं इस बार ये एक महीने देरी से प्रारंभ हुए थे। पीएनबी की इस शाखा में रोजाना फॉर्म का वितरण दोपहर 3 से 4.30 बजे के बीच किया जा रहा है।

अमरनाथ यात्रा के लिए पहलगाम रूट की मांग अधिक है। अभी तक दोनों रूट के लिए कुल 1540 श्रद्धालु अपना पंजीयन करा चुके हैं।
अनिल कुमार दीक्षित, वरिष्ठ प्रबंधक, पीएनबी नया बाजार शाखा

बाबा के दर्शन के लिए IRCTC लेकर आया है टूर पैकज

बाबा अमरनाथ की यात्रा के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरु हो चुकी है अगर आप भी इस घार्मिक यात्राा का आनंद लेना चाहते हैं तो IRCTC आपके लिए अमरनाथ यात्रा टूर पैकेज लेकर आया है। जिसके तहत यात्रियों को बाबा बर्फानी के दर्शन के लिए फ्लाइट से ले जाया जाएगा। यह टूर चेन्नई से शुरू होगा, जिसके बाद यात्रियों को श्रीनगर, सोनमार्ग और नीलग्रथ ले जाया जाएगा। वहीं, बाद में श्रीनगर होते हुए चेन्नई के लिए वापसी होगी। आपको बता दें कि इस साल अमरनाथ यात्रा 1 जुलाई से शुरू होगी।

टूर पैकेज से जुड़ी खास बातें

एक व्यक्ति का लगेगा 43850 रुपए किराया

IRCTC टूरिज्म के 3 रात और 4 दिन के इस टूर की शुरुआत 20 जुलाई से होगी। पैकेज के तहत सिंगल ऑक्यूपेंसी के लिए यात्री को 43850 रुपए चुकाने होंगे। वहीं डबल ऑक्यूपेंसी में प्रति व्यक्ति 35,900 रुपए, जबकि ट्रिपल ऑक्यूपेंसी में प्रति व्यक्ति 35100 रुपए देने होंगे। टूर पैक में उपलब्ध सीटों की संख्या 29 है।

पैक में ये सारी चीजें हैं शामिल

प्लेन के इकनॉमी क्लास का टिकट आने-जाने का (चेन्नई-श्रीनगर-चेन्नई), रुकने की व्यवस्था (दो रात सोनमार्ग में और एक श्रीनगर में), प्राइवेट कोच या फिर टैंपो ट्रैवलर से घूमना-फिरना या आवागमन, नीलग्रथ (बालटाल)-पंचतरणी-नीलग्रथ हेलीकॉप्टर टिकट (उसी दिन वापसी), तीन ब्रेकफास्ट और तीन बार का डिनर (वेज मीन्यू, जो तय रहता है) और जीएसटी।

amarnath yatra registration from gwalior

माहेश्वरी महिला मंडल ने विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ किया
बृहत्तर ग्वालियर माहेश्वरी महिला मंडल की ओर से माहेश्वरी उत्पत्ति दिवस महेश नवमी के उपलक्ष्य में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। महोत्सव के पांचवे दिन डीडवाना ओली स्थित माहेश्वरी भवन में शाम को विष्णु सहस्त्रनाम अर्चना का आयोजन किया गया। निर्जला एकादशी के दिन इस शुभ अवसर पर जोड़े के साथ, कुछ लोगों ने अकेले विष्णु सहस्त्रनाम पाठ किया। इस मौके पर डॉ.सुनीता नागोरी, डॉ.प्रियदर्शनी नागोरी, मोहन माहेश्वरी, चन्द्रमोहन नागोरी, गोविन्द पंसारी, बाबूलाल गोदानी, रामेश्वर जाजू, अनिल जाजू, कमल बांगड़ आदि मौजूद थे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned