scriptअमित शाह आज ग्वालियर चंबल संभाग में,नरेन्द्र सिंह के समर्थन में जनसभा को करेंगे संबोधित | amit shah visti in chambal for lok sabha election 2019 | Patrika News

अमित शाह आज ग्वालियर चंबल संभाग में,नरेन्द्र सिंह के समर्थन में जनसभा को करेंगे संबोधित

locationग्वालियरPublished: Apr 30, 2019 01:15:01 pm

Submitted by:

monu sahu

अमित शाह आज ग्वालियर चंबल संभाग में,नरेन्द्र सिंह के समर्थन में जनसभा को करेंगे संबोधित

amit shah

अमित शाह

ग्वालियर। प्रदेश में पहले दौर का मतदान खत्म होते ही राजनीतिक दलों ने दूसरे दौर के लिए कमर कसना शुरू कर दिया है। यहां मतदान से पहले दिग्गज नेताओं का चुनाव प्रचार शुरू होने जा रहा है। ग्वालियर चंबल संभाग में मतदान 12 मई को होना है जिसके लिए सोमवार को जहां भिण्ड में केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने सभी ली। वहीं मंगलवार को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह चंबल संभाग में सभा करेंगे। अमित शाह आज मुरैना संसदीय सीट में जनसभा को संबोधित करेंगे।
अमित शाह मुरैना में भाजपा उम्मीदवार नरेन्द्र सिंह तोमर के समर्थन में जनसभा को संबोधित करेंगे। कांग्रेस ने यहां से पूर्व विधायक राम निवास रावत को मैदान में उतारा है। वहीं, केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर इस बार अपनी सीट बदलकर मुरैना लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। 2014 के चुनाव में नरेन्द्र सिंह तोमर ने ग्वालियर से चुनाव लड़ा था और जीत दर्ज की थी।
ग्वालियर-चंबल पर फोकस
बता दें कि अमित शाह ने अभी हाल ही में हुए प्रदेश विधानसभा चुनाव के दौरान भी ग्वालियर चंबल पर फोकस किया था। हालांकि विधानसभा चुनाव में चंबल में भाजपा का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था। मुरैना में सभा के माध्यम से अमित शाह ग्वालियर-चंबल संभाग पर फोकस करेंगे। ग्वालियर-चंबल में 12 मई को वोटिंग होनी है।
मध्यप्रदेश के किस जिले में कब होगा मतदान
मध्यप्रदेश में 4 चरणों में मतदान होगा। यहां पहला मतदान चौथे चरण से शुरू होगा।
चौथा चरण, 29 अप्रैल : जबलपुर,सीधी,छिंदवाड़ा,बालाघाट,मंडला, शहडोल। –
पांचवा चरण, 6 मई : होशंगाबाद,बैतूल,दमोह, खजुराहो,सतना,रीवा,टीकमगढ़।
छठा चरण, 12 मई : ग्वालियर,भिंड, मुरैना, गुना, सागर, विदिशा, भोपाल, राजगढ़।
सातवां चरण, 19 मई : देवास, उज्जैन, मंदसौर, रतलाम, धार, इंदौर, खरगौन, खंडवा।
लोकसभा चुनाव में ये चीज़ें होंगी खास
देश में 17वीं लोकसभा के गठन के लिए 90 करोड़ लोग वोट डालेंगे। 18 से 19 साल के डेढ़ करोड़ वोटर इस चुनाव में पहली बार हिस्सा लेंगे। चुनाव आयोग के मुताबिक आठ करोड़ 43 लाख नए मतदाता इस बार अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे। वहीं मुरैना संसदीय सीट पर करीब 18 लाख 37 हजार मतदाता अपने मत का उपयोग करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो