scriptअमृत योजना : सड़कों पर गड्ढे बने नागरिकों की मुसीबत | Amrit Yojana: The Pitts of Pitts made on the roads | Patrika News

अमृत योजना : सड़कों पर गड्ढे बने नागरिकों की मुसीबत

locationग्वालियरPublished: Jun 28, 2019 07:15:33 pm

योजना का काम धीमी रफ्तार से चलने से यहां रहने वालों की परेशानी बढ़ गई है।  बीच सडक़ पर गड्ढा खोदकर काम करने वाले गायब हैं। इससे यहां से गुजरने वालों का रास्ता ही बंद हो गया है।

smart city

अमृत योजना : सड़कों पर गड्ढे बने नागरिकों की मुसीबत

ग्वालियर. अमृत योजना के तहत शहर की सडक़ों की खुदाई लोगों के लिए परेशानी का सबब बन गई है। इन दिनों सडक़ को खोदकर सीवर लाइन डालने का काम रामदास घाटी से जीवाजीगंज के बीच चल रहा है। करीब दो महीने मेें प्रोजेक्ट के तहत जेसीबी मशीन करीब दो किलोमीटर के इलाके की सडक़ को पूरी तरह नहीं खोद पाई है, गेंडेवाली सडक़ पर न्यू शांति नगर के सामने की सडक़ की खुदाई कर काम बंद कर रखा है, इससे लोग परेशान हो रहे हैं। रहवासी मनोज निम ने बताया योजना का काम धीमी रफ्तार से चलने से यहां रहने वालों की परेशानी बढ़ गई है। अब काम न्यू शांति नगर के सामने पहुंचकर कई दिन से बंद है। बीच सडक़ पर गड्ढा खोदकर काम करने वाले गायब हैं। इससे यहां से गुजरने वालों का रास्ता ही बंद हो गया है। लोगों को गलियों और दूसरे रास्तों से निकलना पड़ रहा है, जबकि काम शुरू करते वक्त कहा गया था कि बरसात से पहले सडक़ की खुदाई कर पाइप लाइन डाली जाएगी, फिर खोदे गए हिस्से पर डामरीकरण किया जाएगा। लेकिन अभी खुदाई का ही काम पूरा नहीं हुआ है। मौसम विभाग बता चुका है कि कुछ दिन में मानसून आने वाला है, जबकि जीवाजीगंज तक खुदाई का काम पूरा होने में वक्त लगेगा, क्योंकि अभी भी करीब 800 मीटर से ज्यादा सडक़ की खुदाई होना बाकी है। जिस रफ्तार से काम चल रहा है उससे जाहिर है कि बरसात में लोगों को कच्ची खुदी सडक़ पर ही चलना पड़ेगा।
यहां रहने वालों ने बताया कि रात में नल आते हैं, इसमें काफी पानी फैलता है जिससे खुदी पड़ी सडक़ पर पानी भरने से फिसलन होती है। रात में यहां से गुजरने वाले कई वाहन चालक फिसलते हैं। इसके अलावा शिंदे की छावनी से जीवाजीगंज के लिए यह रास्ता खुदाई की वजह से बंद होना भी यातायात को बाधित कर रहा है। सडक़ की खुदाई होने की वजह से सवारी वाहन चालक यहां आने को तैयार नहीं होते हैं, इसलिए ऑटो, ओला का इस्तेमाल करने वालों को जीवाजीगंज और नई सडक़ तक पैदल जाना पड़ता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो