script

पत्नी की हत्या के आरोप से दुखी पति ने लगाई फांसी

locationग्वालियरPublished: Sep 19, 2018 07:08:06 pm

सीपी कॉलोनी में पत्नी के सुसाइड के बाद डेयरी संचालक पति ने भी फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। पत्नी की मौत के बाद मायके वाले उस पर प्रताडऩा का आरोप…

hang

पत्नी की हत्या के आरोप से दुखी पति ने लगाई फांसी

ग्वालियर. सीपी कॉलोनी में पत्नी के सुसाइड के बाद डेयरी संचालक पति ने भी फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। पत्नी की मौत के बाद मायके वाले उस पर प्रताडऩा का आरोप लगा रहे थे। मौत से पहले संचालक ने एक सुसाइड नोट भी लिखा जिसमें मायके वालों से कहा कि उसने पत्नी को नहीं मारा है। उस पर गलत इल्जाम लगाया जा रहा है। मौत की खबर मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंची। सुसाइड नोट जब्त कर शव का पीएम कराकर परिजन के सुपुर्द किया।
सीपी कॉलोनी निवासी जय कुमार गुर्जर (48) पुत्र विशंभर सिंह गुर्जर का शव मंगलवार सुबह अपने गांव पारसेनी (बिजौली) में फांसी पर लटका मिला। जय कुमार दूध डेयरी चलाता था। पत्नी और बच्चे के साथ सीपी कॉलोनी मुरार रहने लगा था। रविवार को पत्नी पुष्पा ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली थी।
पुष्पा की मौत की खबर मिलते ही भोपाल से उसके मायके वाले भी आ गए। उनका आरोप था कि जय कुमार, उसके माता-पिता और भाई प्रताडि़त करते थे। इसलिए पुष्पा की मौत हुई है। इन आरोपों के बाद से वह परेशान था। इन आरोपों को वह सह न सका और खुद भी फांसी पर झूल गया।
आधी रात तक बेटे को साथ सुलाया फिर लगाई फांसी
सोमवार को पुष्पा का पीएम के बाद शव को गांव पारसेनी ले जाकर अंतिम संस्कार किया। रात को करीब १.३० बजे तक बेटे को अपने साथ सुलाया। बेटे को सोता हुआ छोडक़र कमरे में जाकर फांसी पर झूल गया। मंगलवार सुबह परिजन ने देखा तब घटना पता चली।
मेरे बेटे का ख्याल रखना
सुसाइड नोट में पुष्पा की मौत के लिए खुद को बेगुनाह बताते हुए जय कुमार ने लिखा कि पप्पू भाई पुष्पा को मैने नहीं मारा है। हम पर गलत इल्जाम लगा रहे हो। उसने खुद ही फांसी लगाई है। मेरे बेटे संस्कार का ख्याल रखना। आखिर में भी उसने पुष्पा को न मारने की बात दोहराते हुए लिखा कि यही सत्य है।

ट्रेंडिंग वीडियो