scriptएंटी माफिया का एक और झूठ आया सामने, चोरी छिपे करा रहे थे यह काम | anti mafia raju kukreja fir in gwalior police | Patrika News

एंटी माफिया का एक और झूठ आया सामने, चोरी छिपे करा रहे थे यह काम

locationग्वालियरPublished: Dec 30, 2019 11:53:20 am

Submitted by:

monu sahu

प्रशासन ने राजू कुकरेजा और नागपाल सहित छह पर दर्ज की एफआइआर

anti mafia raju kukreja fir in gwalior police

एंटी माफिया का एक और झूठ आया सामने, चोरी छिपे करा रहे थे यह काम

ग्वालियर. एंटी माफिया मुहिम में बहुमंजिला इमारत ला सफायर को तोडऩे के बावजूद उसमें लगी लिफ्ट को चोरी छिपे निकलवाने में राजू कुकरेजा और ललित नागपाल और उनके परिजन ने मजदूरों की जान खतरे में डाली गई थी। उन्हें पता था कि लिफ्ट खतरनाक तरीके से लटकी हुई है। इसमें चढऩा जोखिम भरा हो सकता है। लिफ्ट खोलते समय चेनपुली टूटने से मजदूर राजीव गंभीर जख्मी हो गया था। हादसे के बाद रविवार शाम को विश्वविद्यालय पुलिस ने राजू कुकरेजा और ललित नागपाल सहित छह लोगों पर एफआइआर दर्ज की है।
इस इमारत को बिना अनुमति के बनाए जाने पर प्रशासन ने करीब 13 दिन पहले तोड़ा था। कार्रवाई के कुछ दिन बाद तक इमारत लावारिस रही, जब इस तरफ से प्रशासन की नजर हटी तो इमारत का निर्माण कराने वालों ने उसमें लगी मंहगी लिफ्ट को चुपचाप निकालने के लिए मजदूर लगा दिए। शनिवार को मजदूरों की टोली इमारत पर चढ़कर लिफ्ट खोलने का काम कर रही थी तब चेन पुली टूट गई। चार मंजिल से लिफ्ट नीचे बेसमेंट में आकर गिरी। उस पर चढा मजदूर राजीव विश्वकर्मा गंभीर जख्मी हो गया। इस घटना को भी छिपाने की कोशिश की गई। हादसे के बाद मजदूर को वहां से उठाकर अस्पताल में भर्ती कराया गया तो मामला सामने आ गया।
दो महिलाओं सहित छह पर मामला
विश्वविद्यालय टीआइ रामनरेश यादव ने बताया राजीव विश्वकर्मा के घायल होने की जानकारी अस्पताल से मिली तो वहां पहुंचकर उससे घटना की जानकारी ली। टीआइ के मुताबिक इमारत में लिफ्ट घातक हालत में थी, इसकी जानकारी राजू कुकरेजा और ललित नागपाल को भी थी। इसलिए राजू कुकरेजा,ललित नागपाल, वंदना, कुशाग्र नागपाल, सोनिया कुकरेजा और सोनू कुकरेजा पर धारा 337 के तहत एफआइआर दर्ज की है। अब आरोपियों को पकड़ा जाएगा।
होटल तोडऩे अब दो दिन बाद आएगी टीम
राजू कुकरेजा के होटल ला सफायर को गिराने के लिए इंदौर से आने वाली टीम अब दो दिन बाद आएगी। नगर निगम द्वारा टीम को वर्क ऑर्डर ही नहीं दिया गया है। टीम को सोमवार को आनी थी, लेकिन वर्क ऑर्डर रविवार को नहीं जा सका। ऐसे में सोमवार को नहीं आ पाएगी। ला सफायर गिराने के लिए इंदौर की टीम ने 2 लाख का खर्च बताया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो