scriptएप करेगा कम डेटा खर्च | App will reduce data expenditure | Patrika News

एप करेगा कम डेटा खर्च

locationग्वालियरPublished: Jul 04, 2017 12:53:00 am

Submitted by:

avdesh shrivastava

अगर आप अधिक डेटा खर्च से परेशान हैं तो यह खबर आपके लिए है। गूगल ने नया ट्राइंगल ऐप लॉन्च किया है जिसका काम मोबाइल डेटा की बर्बादी पर रोक लगाना है।

App will reduce data expenditure

App will reduce data expenditure

ग्वालियर. अगर आप अधिक डेटा खर्च से परेशान हैं तो यह खबर आपके लिए है। गूगल ने नया ट्राइंगल ऐप लॉन्च किया है जिसका काम मोबाइल डेटा की बर्बादी पर रोक लगाना है। इस एप की टेस्टिंग फिलहाल फिलिपिंस में चल रही है और इसके ज़्यादातर फ़ीचर स्थानीय ग्लोब और स्मार्ट टेलीकॉम यूजऱ के लिए काम करते हैं। इस ऐप को उन क्षेत्र के लिए बनाया गया है जहां पर रीचार्ज पैक डेटा सीमा के साथ आते हैं। ऐसे में इन जगहों में डेटा को सोच समझ कर खपत करना बेहद ही ज़रूरी है।
यह एप आपके डेटा खपत की पूरी रिपोर्ट तैयार कर अध्ययन करेगा। इसके बाद आपके प्लान की डेटा सीमा पर भी गौर करेगा। डेटा बैलेंस की जांच करेगा और डेटा सेवर फ़ीचर को इस्तेमाल में लाकर अनवांछित डेटा खपत पर रोक लगाएगा। इन सबके अलावा यूजऱ किसी खास ऐप को डेटा इस्तेमाल करने से रोक सकेंगे। वहीं, यूजऱ ऐप द्वारा डेटा इस्तेमाल करने की समय सीमा (10-30 मिनट) भी तय कर पाएंगे। इसके बाद ऐप अपने आप ही उस खास ऐप को डेटा इस्तेमाल करने से रोक देगा।
वैसे, गूगल के एंड्रॉयड प्लेटफॉर्म पर डेटा खपत पर नजऱ रखने के लिए फ़ीचर पहले से मौज़ूद हैं। वहीं, सैमसंग में आपको डेटा सेवर मोड मिलता है और शाओमी में भी इस किस्म का ही फ़ीचर है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो