इंडियंस सरसो ऑयल बालों में लगाएं और एनआरआई आयलोऑयल

देश के फेमस हेयर एक्सपर्ट जावेद हबीब ने कहा

By: Mahesh Gupta

Published: 19 Mar 2020, 11:39 PM IST

ग्वालियर.
बालों पर बहुत अधिक एक्सपेरीमेंट करने की जरूरत नहीं है। देश के वेदर के अकॉर्डिंग सबसे बेस्ट सरसो ऑयल है, जिसे आप अपने बालों पर लगाएं। तेल लगाने के 30 मिनट के बाद बालों को धुल लें। क्योंकि इसका असर 30 मिनट तक ही रहता है। बहुत से लोग बालों पर आयलोऑयल लगाते हैं, जबकि ये विदेशों के लिए ठीक है। क्योंकि वहां का वेदर ठंडा है। एनआरआई आयलोऑयल का यूज करें। यह बात हेयर एक्सपर्ट जावेद हबीब ने कही। वह गुरुवार को जावेद हबीब सैलून की री-ओपनिंग के लिए ग्वालियर आए थे, जहां उन्होंने सिटी ब्यूटीशियन से भी वर्कशॉप में चर्चा की। इस दौरान उन्होंने लेटेस्ट हेयर स्टाइल के भी टिप्स दिए।

सोते समय बालों में तेल न लगाएं
जावेद हबीब ने बताया कि बहुत से लोग रात में बालों पर तेल लगाकर सो जाते हैं। ऐसा करने से बचें। क्योंकि जिस प्रकार सोते समय हमें कंफर्ट कॉस्ट्यूम की जरूरत होती है, उसी प्रकार बालों को भी फ्री छोड़ें। उन्होंने कोरोना वायरस के चलते कहा कि कस्टमर्स से खुद की दूरी बनाकर रखें। हर चीज डिस्पोजिबल हो। क्लाइंट को खासी हो तो केमिकल सर्विस के लिए एवाइड करें।

ड्राय और रफ बालों पर कराएं पैराटीन
जावेद ने बताया कि बालों में अधिक केमिकल सर्विस कराने पर ड्राय और रफ हो जाते हैं। इसका प्रमुख कारण उनका मेंटीनेंस न कर पाना। यदि आप केमिकल सर्विस ले रहे हैं, तो बालों की केयर भी करनी होगी। ड्राय और रफ हो चुके बालों के लिए पैराटीन का यूज करें। इससे दोबारा बालों में जान आ जाएगी। इसके लिए लगभग तीन माह का समय लगेगा। समय-समय पर बालों पर एक्सपर्ट से स्पा कराते रहें।

सात मिनट में की जावेद ने कटिंग
एक सवाल के जवाब में जावेद ने बताया कि हेयर कट और केमिकल का साइंस है। कलर ट्यूब में जो वैल्यूम आते हैं, उनका मतलब शाइनिंग से होता है। अपने जरूरत के अकॉर्डिंग उसे परचेज करें। जावेद ने बिना क्लिप के कटिंग करना, हेयर शेडिंग करना, हेयर बोटोक्स के बारे में जानकारी दी। उन्होंने महज सात मिनट में हेयर कटिंग कर दी।

Mahesh Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned