scriptपत्नी फोन पर बोली आपको घर आना पड़ेगा, चीन बॉर्डर से भाग आया सैनिक | army jawan run away without permission in india china border | Patrika News

पत्नी फोन पर बोली आपको घर आना पड़ेगा, चीन बॉर्डर से भाग आया सैनिक

locationग्वालियरPublished: Jul 17, 2020 12:37:22 pm

Submitted by:

monu sahu

भारत चीन बार्डर से लापता जवान घर पर मिला

army jawan run away without permission in india china border

पत्नी फोन पर बोली आपको घर आना पड़ेगा, चीन बॉर्डर से भाग आया सैनिक

ग्वालियर। भारत-चीन बॉर्डर पर तैनात वायुसेना का एक जवान ड्यूटी से अचानक गायब होकर ग्वालियर स्थित अपने घर आ गया। वायुसेना जवान के इस तरह गायब होने से बॉर्डर पर तैनात जवानों में खलबली मच गई। उसकी तलाश में एयरफोर्स पुलिस ने बीती रात को खारा कुंआ, हजीरा में उसके घर पर दविश दी तो वायुसैनिक मिल गया। डयूटी से बिना बताए लापता होना संदिग्ध मानकर एयरफोर्स पुलिस उसे साथ ले गई है।
कोरोना का कहर : जिले में 127 नए कोरोना संक्रमित मिले, चंबल में 3400 पार हुई संख्या

पुलिस ने बताया खारा कुंआ पर रहने वाले अनिल राजावत वायुसेना में और उसकी ्रतैनाती इन दिनों सतवारी में बार्डर पर है। इन दिनों चीन से तनाव का माहौल चल रहा है तो बार्डर पर तैनात फोर्स को अवकाश नहीं दिया जा रहा है। इन हालात में अनिल डयूटी से लापता हो गए। इससे वहां खलबली मच गई। अनिल कहां गया उनकी तलाश में एयरफोर्स की टीम लगी थी।
लोकायुक्त पुलिस ने एएसआई व कोर्ट मुंशी को रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा

तभी तलाश में पता चला कि अनिल घर पर है तो बीते रात करीब 10 बजे एयरफोर्स पुलिस की टीम हजीरा थाने आई, वहां से फोर्स लेकर अनिल के घर पहुंची। अनिल घर पर मिल गए। मौके पर पूछताछ में उन्होंने पुलिस को बताया कि घर से पत्नी का फोन आया था उनसे कहा था कि घर आना पडेगा बहुत जरूरी है। कुछ भी हालात हो तुरंत आ जाओ। उन्हें पता था कि बार्डर पर जो हालात है उनमे ंछुटटी नहीं मिल सकती तो चुपचाप डयूटी से गायब होकर घर आ गए। एयरफोर्स की टीम अनिल को अपनी कस्टडी में साथ ले गई है।
Corona cases : जिले में फिर फूटा कोरोना बम, 160 लोग कोरोना संक्रमित मिले

अनिल बोला पत्नी ने किया था फोन
अनिल ने पूछताछ में फोर्स को बताया कि उसकी पत्नी का फोन आया था और उससे कहा था कि घर पर आना पड़ेगा बहुत जरूरी काम है। कुछ भी हालात हों तुरंत आ जाओ, उसे पता था कि बॉर्डर पर जो हालात हैं, उसमें छुट्टी नहीं मिलेगी। इसलिए चुपचाप वह ड्यूटी से गायब होकर घर आ गया। सीएसपी ने बताया कि एयरफोर्स की टीम अनिल को अपनी कस्टडी में साथ लेकर चली गई है, जंहां उसके खिलाफ वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो