आर्मी के वाहन का हुआ ग्वालियर में एक्सीडेंट, स्टेरिंग में फंसा रहा जवान का शव, कमजोर दिल वाले न देंखे वीडियो

आर्मी के वाहन का हुआ ग्वालियर में एक्सीडेंट, स्टेरिंग में फंसा रहा जवान का शव, कमजोर दिल वाले न देंखे वीडियो

By: Gaurav Sen

Published: 19 Jan 2019, 01:09 PM IST

ग्वालियर. दिल्ली से नया सरकारी वाहन लेकर बबीना, यूपी जा रहे सेना के जवानों का सिरोल हाईवे पर एक्सीडेंट हो गया। उनकी गाड़ी सडक़ से उतरकर ढाबे पर खड़े ट्रक में घुस गई। सेना की गाड़ी तेज स्पीड में थी। इससे चालक के बाजू में बैठे जवान पी. अनजइया की मौके पर ही मौत हो गई। ड्राइवर योगेश यादव जख्मी हो गया। उसकी छाती में गहरी चोटें आई हैं। हादसे की खबर पर सेना के अधिकारी भी पहुंच गए। रात करीब 8:30 बजे अनजइया के शव को पोस्टमार्टम के लिए जेएएच के शव परीक्षणगृह में रखवाया गया। ढाबे पर लगे सीसीटीवी कैमरे में एक्सीडेंट की घटना रेकॉर्ड हुई है।

पुलिस ने बताया कि सेना के बबीना कैंट की 431 फील्ड एम्बुलेंस के जवान पी. अनजइया और योगेश नंदसिंह यादव शुक्रवार सुबह दिल्ली से नई कार लेकर बबीना रवाना हुए थे। दोनों यूनिट में ड्राइवर हैं। सिरोल हाइवे से तेज स्पीड में निकल रहे थे। गाड़ी योगेश चला रहा था, जबकि पी. अनजइया उनके बाजू वाली सीट पर बैठा था। यहां ऋतुराज ढाबे के पास पहुंचकर ट्रक को ओवरटेक करने की कोशिश में योगेश का गाड़ी से संतुलन बिगड़ गया, गाड़ी सडक़ छोडकऱ कच्चे में उतर आई। प्रत्यक्षदर्शियों ने पुलिस को बताया ढाबे के पास सडक़ से करीब तीन फीट दूर ट्रक एचआर 38 वी 6691 खड़ा था। उसका स्टाफ ढाबे पर खाना खा रहा था। सेना की गाड़ी उसमें घुस गई। टक्कर से गाड़ी का अगला हिस्सा फट गया। पी. अनजइया ड्राइवर के बाजू वाली सीट पर थे, ट्रक का पिछले हिस्से का कोना कांच तोड़ता हुआ उनसे टकराया। इससे अनजइया के सिर और छाती में गहरी चोट आईं, जिससे उसकी वहीं मौके पर मौत हो गई।

सीसीटीवी में रिकॉर्ड हुआ एक्सीडेंट
ढाबे पर लगे सीसीटीवी में एक्सीडेंट रेकॉर्ड हुआ है। इसमें साफ दिख रहा है कि सेना की लग्जरी कार तेज रफ्तार में जा रही थी। दोपहर करीब 2 बजकर एक मिनट पर गाड़ी ढाबे के सामने पहुंची। कार चालक योगेश ने सडक़ पर आगे चल रहे ट्रक को ओवरटेक करने की कोशिश में उसे सडक़ से कच्चे में उतारा, लेकिन वापस सडक़ पर नहीं ला सके, सामने ट्रक खड़ा था उससे गाड़ी टकरा गई।

आधे घंटे बाद निकला शव
पुलिस ने बताया कि जवान पी. अनजइया जिस तरफ बैठे थे गाड़ी का वही हिस्सा ट्रक में फंस गया। चालक योगेश को तो गेट तोडकऱ लोगों ने बाहर खींच लिया, लेकिन अनजइया के शव को नहीं निकाल पाए। एक्सीडेंट का पता चलने पर क्रेन और फोरेंसिक टीम को बुलाया। करीब आधे घंटे की कोशिश के बाद कार के फंसे हुए हिस्से को ट्रक से खींचकर अलग किया तब मृत जवान अनजइया के शव को बाहर निकाला।

पुलिस और पब्लिक की थ्योरी में अंतर
सिरोल पुलिस का कहना है कि एक्सीडेंट में ट्रक चालक की लापरवाही रही है। एक्सीडेंट के वक्त ट्रक स्टार्ट था, जबकि मौके पर मौजूद लोगों का कहना था ट्रक का स्टाफ उसे ढाबे पर खड़ा कर खाना खा रहा था। उस वक्त ट्रक में कोई नहीं था तो उसके चालू होने का सवाल नहीं है।

army vehicle accident in gwalior soldier deatharmy vehicle accident in gwalior soldier deatharmy vehicle accident in gwalior soldier death
Gaurav Sen
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned