कलाकारों ने सजाई रंगों की दुनिया

कलाकारों ने सजाई रंगों की दुनिया
कलाकारों ने सजाई रंगों की दुनिया

Avdhesh Shrivastava | Updated: 13 Sep 2019, 07:03:24 PM (IST) Gwalior, Gwalior, Madhya Pradesh, India

। आइटीएम ग्लोबल स्कूल में सजाई गई सात दिवसीय चित्रों की दुनिया ‘आर्ट मीट-2019’ का समापन प्रदर्शनी के माध्यम से लगाकर किया गया।

ग्वालियर . रंगों, चित्रों, भावों और कलात्मकता की अभिव्यक्ति से एक अनोखा संसार रचने वाले चित्रकारों के हर चित्र को देखना सभी के लिए एक नई अनुभूति भरा रहा। सात दिन तक विभिन्न प्रदेशों के 24 कलाकारों ने 50 चित्रों को एक ही छत के नीचे देखना कलाप्रेमियों और बच्चों के लिए खासा प्रभावपूर्ण रहा। आइटीएम ग्लोबल स्कूल में सजाई गई सात दिवसीय चित्रों की दुनिया ‘आर्ट मीट-2019’ का समापन प्रदर्शनी के माध्यम से लगाकर किया गया। बच्चों में कला के प्रति प्रेम जगाने के लिए इस बार युवा कलाकारों ने एक ही छत के नीचे कैनवास पर अपनी नई चित्रकारी को रचा और यहां प्रदर्शित किया।
इन कलाकारों ने लिया भाग : अमरनाथ शर्मा, अपर्णा अनिल, आशीष कुशवाह, बंदना कुमारी, दामिनी शर्मा, धर्मेंद्र प्रसाद, दिव्या पटवा, दुर्गेश बिरथरे, एकता शर्मा, हेमंत राव, हिमांशु लोडवाल, किशोर दांगले, मौसमी बिस्वास, शशि भारती, शेख हिफजुल, सुनील यादव, श्वेेता राय, उदय चंद गोस्वामी, योगेश मुर्कुटे, प्रियंका सिन्हा, रजनीश सिंह, पेलोव सेकिया, शरद शंकुसले।

यूजलेस पेपर की समझी उपयोगिता
विद्या भवन पब्लिक स्कूल में छात्र-छात्राओं को बेस्ट आउट ऑफ वेस्ट पर आधारित रद्दी पेपर से कलात्मक एवं उपयोगी वस्तुओं को बनाने की कार्यशाला आयोजित की गई। जिसमें यूजलेस पेपर की उपयोगिता पर चर्चा की गई व पर्यावरण में सहभागिता पर प्रकाश डाला गया। कार्यशाला में आइएटीएस पब्लिक स्कूल, नेशनल चिल्ड्रन हाईस्कूल, सिंधिया कन्या विद्यालय, द रेडियन्ट हा. से. स्कूल, द वुड स्टॉक स्कूल तथा विद्या भवन पब्लिक स्कूल शामिल हुए।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned