scriptपुलिस ने काटा चालान, युवक ने कारण पूछा तो सड़क पर दौड़ा-दौड़कर पीटा, देखें वायरल वीडियो | ASI cut challan young man asked reason then he beat video viral | Patrika News

पुलिस ने काटा चालान, युवक ने कारण पूछा तो सड़क पर दौड़ा-दौड़कर पीटा, देखें वायरल वीडियो

locationग्वालियरPublished: Nov 13, 2021 06:54:33 pm

Submitted by:

Faiz

ASI से चालान काटने का कारण पूछना युवक को पड़ा भारी, गुस्साए पुलिसकर्मी ने दौड़ा-दौड़ाकर पीटा, वीडियो वायरल होने के बाद असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर सस्पेंड।

News

पुलिस ने काटा चालान, युवक ने कारण पूछा तो सड़क पर दौड़ा-दौड़कर पीटा, देखें वायरल वीडियो

ग्वालियर. मध्य प्रदेश के ग्वालियर में ट्रैफिक पुलिस के ASI द्वारा बीच सड़क पर एक युवक को पीटने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में पुलिसकर्मी से पिटने वाला वाहन चालक बार-बार पूछ रहा है कि, आखिर उसे ये तो बताया जाए, कि उसका चालान क्यों काटा गया है, बजाए जवाब देने के ट्रैफिक पुलिसकर्मी सिर्फ उसे पीट रहा था। इतना ही नहीं, युवक को पिटते देख मार्ग से गुजर रहे लोग इकट्ठे हो गए, तो पुलिसकर्मी ने कंट्रोल रूम मैसेज कर दिया कि, दो युवक सड़क पर गुंडागर्दी कर रहे हैं। दोनों पुलिस पर हावी हो रहे हैं, उनसे निपटने के लिए तुरंत अधिक फोर्स भेजी जाए।


मामला शुक्रवार शाम को शहर के आकाशवाणी इलाके में सामने आया है। मामले पर कार्रवाई उस समय हुई जब सोशल मीडिया पर वायरल युवक की पिटाई वीडियो ग्वालियर पुलिस अधीक्षक अमित सांघी के पास भी पहुंचा। वीडियो के खुद देखने के बाद उन्होंने भी स्वीकार किया कि, युवक से पुलिसकर्मी का आचरण पुलिस मैनुअल के अनुरूप नहीं है, इसलिए उन्होंने तत्काल ही एएसआई को सस्पेंड करने के निर्देश जारी कर दिए हैं।

 

पढ़ें ये खास खबर- EXCULSIVE : 1 अरब 64 करोड़ रुपए बिजली बिल बाकी, इनपर निकल रही सबसे ज्यादा राशि


वीडियो में पुलिसकर्मी कर रहा पिटाई

शुक्रवार शाम वायरल हुए वीडियो में खाकी वर्दी पहने एक पुलिसकर्मी दौड़ता हुआ एक लड़के को पीट रहा है। कभी पुलिसकर्मी उसके को पेट में घूसा मारता है तो कभी घसीटते हुए उसपर वार करता है। इसके बाद वो कुछ दूरी पर खड़े पिटने वाले लड़के के साथी को मोबाइल पर रिकॉर्डिंग करते हुए देखता है, तो उसे भी मारने के लिए दौड़ता है, लेकिन वीडियो रिकॉर्ड करने वाला युवक उसके हाथ नहीं आया। पुलिसकर्मी के साथ एक ट्रैफिक पुलिस कर्मी भी वर्दी पहने जवान भी खड़ा है।


वायरल वीडियो में सुनाई दे रही आवाज

https://www.dailymotion.com/embed/video/x85hfud

वायरल वीडियो में सुनाई दे रही आवाज के अनुसार, पिटने वाला युवक बार-बार यही पूछ रहा है कि, आप चालान बना रहे हो ठीक है। मैं कोर्ट से गाड़ी छुड़ा लूंगा, लेकिन मेरे साइन कराने से पहले ये तो बताओ कि, चालान किस नियम को तोड़ने का बनाया है? इसी सवाल को बार-बार पूछने पर पुलिसकर्मी बौखला गया था। जब ये वीडियो वायरल हुआ तो मारपीट करने वाले पुलिस ASI की पहचान ट्रैफिक पुलिस में पदस्थ उत्तम सिंह राजौरिया के रूप में हुई है। बता दें कि, दो वर्ष पूर्व ही राजौरिया शहर के नदीगेट के ट्रैफिक पॉइंट पर इसी तरह के विवाद पर लाइन अटैच हुए थे। जब पुलिस अधीक्षक तक यह वीडियो पहुंचा तो उन्होंने तत्काल जांच के आदेश देते हुए ASI को सस्पेंड कर दिया है।

 

पढ़ें ये खास खबर- हबीबगंज स्टेशन का नाम बदलने पर गर्माई सियासत, दिग्विजय बोले- महिलाओं पर अत्याचार करो और नाम रखो कमलापति

 

जानिए क्या था मामला

असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर उत्तम सिंह राजौरिया शहर के आकाशवाणी तिराहे पर चैकिंग के लिए खड़े थे। इस दौरान वहां से बाइक पर सवार दो युवक गुजरे। ASI ने उन्हें रोका और गाड़ी से चाबी निकाल ली। इसके बाद उनका हेलमेट लेकर चालान बनाने की बात कही। साथ ही, रसीद पर चालान की राशि लिखी और साइन करने के लिए कहा। इसपर बाइक सवार ने सवाल किया कि, सर किस जुर्म की रसीद काटी है, इसपर वो तो लिखो। युवक का ये सवाल सुनकर ASI राजौरिया गुस्से में आ गए और युवक के साथ गाली गलोज करने लगे। युवक ने विरोध किया तो उसे पीटने लगे। राजौरिया के साथ तैनात अन्य सिपाही युवक की बाइक जब्त कर थाने ले जाने लगा। बाइक सवार के साथ जो हुआ उसका पूरा वीडियो पास खड़े दोस्त ने रिकॉर्ड कर लिया। इस दौरान वहां भीड़ लग गई। भीड़ देखकर ASI ने कंट्रोल रूम को सूचना दी कि, दो युवक हंगामा कर रहे हैं, उन्हें ले जाने के लिए फोर्स भेजें।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x85hflk
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो