छोटी उम्र में बड़े एचीवमेंट पारवी के पास, सुष्मिता सेन भी कर चुकीं एप्रिशिएट

मॉडलिंग, स्पोट्र्स में आगे, 12 गोल्ड मेडल जीत चुकीं

By: Mahesh Gupta

Published: 08 Oct 2021, 03:45 PM IST

ग्वालियर.

सपने उन्हीं के सच होते हैं, जो वक्त की परवाह करते हैं और हर एक मिनट को कीमती समझ आगे बढ़ते हैं। उनमें छोटी सी उम्र में बहुत कुछ करने का जज्बा होता है। ऐसी ही हैं ग्वालियर की पारवी धौलाखंडी, जो कई विधाओं में पारंगत हैं। वह एक अच्छी मॉडल हैं, ट्रेडिशनल डांसर और अच्छी स्पोट्र्स प्लेयर भी हैं। महज 17 साल की उम्र में वह स्पोट्र्स में 12 गोल्ड मेडल अपने नाम कर चुकी हैं। वह मप्र फ्लोरबॉल टीम की कैप्टन भी रह चुकी हैं। अभी हाल ही में वे रूबरू मिस इंडिया इलाइट-2021 से ‘द फेस ऑफ ब्यूटी इंटरनेशन इंडिया’ का खिताब लेकर लौटी हैं। यह खिताब रूबरू की तरफ से अभी तक का सबसे छोटी उम्र में पाया गया अवॉर्ड है। पार्वी को बॉलीवुड एक्ट्रेस सुष्मिता सेन भी एप्रिशिएट कर चुकी हैं।

सुष्मिता ने कहा था- तुम मल्टीटैलेंटेड हो
पारवी ने 2017 में मुंबई में शो ऑफ क्लिक में पार्टिसिपेट किया था। उस समय बॉलीवुड एक्ट्रेस सुष्मिता सेन ने उन्हें एप्रिशिएट किया था और कहा था कि तुम मल्टीटैलेंटेड हो। तुम किसी एक विधा के लिए नहीं हो। इसलिए हर वह काम करो, जिसमें तुम्हारी रूचि है। उसके बाद से ही पारवी ने खुद के लिए क्वालिटी टाइम देना शुरू किया। पारवी का कहना है अभी मेरी मंजिल बहुत दूर है, बस कोशिशे जारी हैं।

पापा ने कहा था- मॉडलिंग में अच्छा करो, मैंने कर दिखाया
पारवी ने बताया कि मेरे पापा (स्व हेमदत्त धौलाखंडी) चाहते थे कि मैं मॉडलिंग में नाम रोशन करूं। उनके सपने को मैंने पूरा कर दिखाया। रूबरू मिस इंडिया इलाइट में मेरा मुकाबला कई मॉडल के साथ था, जिनके बीच मैं खिताब लेकर ग्वालियर आई। घर आकर सबसे पहले पापा की तस्वीर के सामने अपना क्राउन रखा। मेरे इस कॅरियर ग्राफ में मां (चेतना धौलाखंडी) का पूरा सर्पोट है। वे मुझे हमेशा आगे बढऩे के लिए मोटिवेट करती हैं।

अब न्यूजीलैंड में करेंगी इंडिया का प्रतिनिधित्व
पारवी को 2023 में रूबरू मिस द फेस ऑफ ब्यूटी इंटरनेशनल इंडिया की ओर से इंटरनेशनल कॉम्पीटिशन में न्यूजीलैंड में इंडिया का प्रतिनिधित्व करना है। पारवी इससे पहले स्टार टीन मिस इंडिया और 2020 में मिस टीन डीवा पॉपुलर का खिताब गुडग़ांव में जीत चुकी हैं।

फ्लोरबॉल में खेल चुकीं 10 नेशनल
पारवी फ्लोरबॉल में 10 नेशनल और 3 स्कूल गेम्स फेडरेशन में पार्टिसिपेट कर चुकी हैं। उनके पास रेस, शॉर्ट पुट, लॉन्ग जंप, बैडमिंटन, टेबल टेनिस, रिले में 12 गोल्ड मेडल हैं। वह स्कूल की तरफ से बेस्ट एथलीट अवॉर्ड, का खिताब जीत चुकी हैं।

Mahesh Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned