कार्ड बदलकर 94 हजार निकाले, 42 हजार की शॉपिंग

कार्ड बदलकर 94 हजार निकाले, 42 हजार की शॉपिंग

By: monu sahu

Published: 16 May 2018, 10:23 AM IST

ग्वालियर। पॉलीटेक्निक कॉलेज की महिला प्रोफेसर पूनम यादव पुत्री देवेन्द्र यादव का एटीएम बदलकर ठग ने ९४ हजार रुपए निकाल लिए और ४२ हजार ३०२ रुपए की शॉपिंग कर ली। पूनम मॉल में शापिंग करने गई थीं। खरीदारी के बाद बिल चुकाने को कार्ड दिया तो स्वैप नहीं हुआ। पैसे निकालने के लिए रेलवे स्टेशन स्थित बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम पर पहुंचीं।

 

वहां पहले से खड़े एक युवक ने पैसे निकालने की बात कहकर उनसे कार्ड ले लिया। उसने पैसे निकालने का प्रयास किया लेकिेन पैसे नहीं निकले। पैसे नहीं निकलने पर पूनम वहां से चली गर्इं। कुछ देर बाद मोबाइल पर पैसे निकलने का मैसेज आया। उन्होंने पड़ाव थाने में एफआईआर कराई। आशंका है कि एटीएम में युवक ने कार्ड बदल लिया।

 

ठग ने पंप ऑपरेटर का एटीएम बदलकर निकाली थी रकम

एटीएम बदलकर लोगों के खाते से ठगी करने वाले ठग ने कोतवाली इलाके में एक पंप ऑपरेटर का एटीएम कार्ड बदलकर उनके खाते से १८ हजार १६५ रुपए की रकम पार की थी। मंगलवार को ऑपरेटर ने ठग का अखबार में फोटो देखा तो थाटीपुर थाने पहुंच गए। उसे देखा तो पहचान गए। फिर कोतवाली थाने आकर एफआईआर कराई। राधा विहार कॉलोनी सिंकदर कंपू निवासी दीपक सक्सैना ने बताया शनिवार को सैलरी चेक करने महाराज बाड़े पर एटीएम पर गए थे।

 

उन्हंें पैसे निकालने आते नहीं थे। इसलिए वहां मौजूद युवक को एटीएम कार्ड देकर पैसे निकालने को कहा। उस युवक ने मशीन में कार्ड लगाया और बोला सैलरी तो आ गई है लेकिन स्लिप नहीं निकल रही। इसी बीच उसने कार्ड बदल लिया। उन्हें गोपाल कुशवाह नाम का एटीएम कार्ड थमा दिया। वहां से आने के कुछ देर बाद दीपक के मोबाइल पर १० हजार रुपए और फिर ८ हजार निकलने का मैसेज आया।। उन्होने बैंक जाकर पूछा तो पता चला कि लोहिया बाजार स्थित एटीएम से पैसे निकले हंै।ठग ने १६५ रुपए का पेट्रोल भी डलवाया। मंगलवार को वह ठग की पहचान करने थाटीपुर थाने पहुंचे। ठग अश्विनी दुबे को पहचान लिया।

monu sahu
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned