scriptथाने से 150 मीटर की दूरी पर हो रही थी लूट, यहां पुलिस वाले सोते रहे लापरवाही की नींद | atm loot in dabra | Patrika News

थाने से 150 मीटर की दूरी पर हो रही थी लूट, यहां पुलिस वाले सोते रहे लापरवाही की नींद

locationग्वालियरPublished: Jun 02, 2018 02:56:26 pm

Submitted by:

Gaurav Sen

थाने से 150 मीटर की दूरी पर हो रही थी लूट, यहां पुलिस वाले सोते रहे लापरवाही की नींद

atm loot

थाने से 150 मीटर की दूरी पर हो रही थी लूट, यहां पुलिस वाले सोते रहे लापरवाही की नींद

डबरा। गीता टॉकीज रोड स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम को चोरों ने गुरुवार-शुक्रवार की मध्य रात्रि को निशाना बनाते हुए इसमें रखे कैश चोरी करने की कोशिश की। गैस कटर लेकर आए चोर एटीएम का कैश बाक्स का दूसरा गेट नहीं काट पाए। इस गेट को काट दिया होता तो 20 लाख रुपए लेकर गायब हो गए होते। सूचना मिलने पर सिटी थाना पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच शुरू कर दी है। पुलिस फुटैज के आधार पर जांच में जुट गई है।


सुबह जब गीता टॉकीज रोड स्थित एटीएम मशीन के बॉक्स का गेट खुला हुआ देख राकेश चौरासिया ने मकान मालिक को सूचना दी और मकान मालिक ने संबंधित बैंक के कर्मचारी को अवगत कराया। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और जांच पड़ताल की। एटीएम में रुपए जमा करने आने वाले कर्मचारी ने पहुंचकर सिस्टम को बंद किया और शटर डाल दी। दोपहर बाद ग्वालियर से इंजीनियर पहुंचे और सीसी कैमरे से फुटैज निकलवाए गए।


रैकी के साथ घटना को अंजाम देने का प्रयास: एसबीआई के शाखा प्रबंधक आरसी रेगर ने बताया कि गुरुवार को रात ८ बजे के बाद से एक भी फुटेैज कैद नहीं हुए। लास्ट फुटैज रात ८ बजे का शो कर रहा है और उसके बाद के फुटैज नहीं आए है जिससे यह प्रतीत होता है कि चोर पूरी तैयारी से घटना को अंजाम देने के लिए पहुंचे थे और इसके पहले चोरों रैकी भी की होगी। चोरी करने से पहले चोरों ने कैमरें से भी छेड़छाड़ की है। जिससे रात ८ बजे के बाद से कोई फुटैज नहीं आए है।


पूर्व में हो चुकी है २० हजार रुपए की चोरी: गीता टॉकीज रोड स्थित इसी एटीएम पर यह दूसरी वारदात है। पहले चोरों ने एटीएम बॉक्स का गेट तोड़कर करीब २० हजार रुपए की चोरी की थी। नगर में करीब २५ एटीएम है लेकिन किसी भी एटीएम पर गार्ड तैनात नहीं है। इसके अलावा झांसी रोड और स्वयंवर लॉज के एटीएम के गेट भी टूटे हैं और खुले रहते है ।

जांच पड़ताल की गई है अभी किसी ने आकर रिपोर्ट नहीं की है हालांकि आवेदन आया है। सीसीटीवी फुटैज का इंतजार किया जा रहा है और तब ही बताया जा सकता है कि घटना को अंजाम देने वाले कितनी संख्या में थे।
रमेश शाक्य, थाना प्रभारी डबरा

सीसीटीवी फुटैज निकलवा लिए गए है गार्ड की व्यवस्था संबंधित ठेका कंपनी को करना होती है। बॉक्स का गेट काफी मजबूत होता है परत मोटी होने से काटा नहीं जा सका जिससे चोरी की घटना होने से बच गई। पुलिस को अवगत करा दिया है। गुरुवार की रात 8 बजे के बाद के कोई फुटैज नहीं आए है जिससे कैमरें में छेड़छाड़ की बात से इंनकार नहीं किया जा सकता है। घटना के दौरान 20 लाख रुपए थे।
आरसी रेंगर, शाखा प्रबंधक एसबीआई शाखा डबरा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो