script

रिजल्ट बनाने वाली कंपनी को अभयदान की कोशिश

locationग्वालियरPublished: Dec 13, 2019 07:51:27 pm

कंपनी ने मार्कशीट, टेबुलेशन चार्ट व अन्य डाटा उपलब्ध नहीं कराया है। इसके बावजूद जेयू कंपनी और अधिकारियों पर कार्रवाई के बजाय राष्ट्रपति के दौरे की आड़ में कंपनी को अभयदान देने की तैयारी कर रहा है

रिजल्ट बनाने वाली कंपनी को अभयदान की कोशिश

रिजल्ट बनाने वाली कंपनी को अभयदान की कोशिश

ग्वालियर.परीक्षा परिणाम में त्रुटियां करने वाली नागपुर की माइक्रो प्रो कंपनी को पूरा डाटा उपलब्ध कराने के लिए दिया गया 15 दिन काअल्टीमेटम मंगलवार को खत्म हो गया, लेकिन कंपनी ने मार्कशीट, टेबुलेशन चार्ट व अन्य डाटा उपलब्ध नहीं कराया है। इसके बावजूद जेयू कंपनी और अधिकारियों पर कार्रवाई के बजाय राष्ट्रपति के दौरे की आड़ में कंपनी को अभयदान देने की तैयारी कर रहा है, ताकि उसे ब्लैक लिस्टेड व एफआइआर से बचाया जा सके।
कुलपति प्रो. संगीता शुक्ला, कुलसचिव डॉ. आइके मंसूरी ने कंपनी को 7 नोटिस जारी किए। 25 नवंबर को हुई ईसी की बैठक में कंपनी को 15 दिन में डाटा उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए थे। डाटा न मिलने पर कंपनी को ब्लैक लिस्टेड करने के साथ एफआइआर भी कराई जानी थी, लेकिन विवि ने कोई सख्त कदम नहीं उठाया है। इसी मेंबरों की चुप्पी पर भी सवाल उठ रहे हैं।
भुगतान की कवायद
राष्ट्रपति से उद्घाटन की आड़ में निर्माण एजेंसी का लंबित भुगतान कराने की कोशिश की जा रही है। साथ ही अन्य विवादित फाइलों को भी निपटाने की जुगत के साथ दूसरे भुगतान भी कराए जा सकें।
कंपनी का बहाना
– कंपनी ने आठ दिन पहले बहाना बनाया कि कर्मचारियों का भुगतान न होने की स्थिति में डाटा देना मुश्किल है। इसके बाद विवि को पूरक परीक्षाओं की तिथि आगे बढ़ानी पड़ी थी।
-विश्वविद्यालय संचालित है। मल्टी आर्ट कांप्लेक्स को लेकर हमने ईसी की बैठक में सवाल उठाए थे। इसके दस्तावेज मांगे थे, इसकी फाइलें उपलब्ध नहीं कराई गई हैं, इससे यह लगता है कि कुछ गड़बड़ी की गई है। यह मुद्दा जीवित है, हम इसकी तह तक जाएंगे।
अनूप अग्रवाल, ईसी मैंबर
-तकनीकी इश्यू की जांच के लिए हमने एडीएम किशोर कान्याल को नियुक्त किया गया है। इसके सारे पहलुओं की जांच की जाएगी, अगर कोई आर्थिक अनियमितता हुई होगी तो जरूर कार्रवाई होगी। राष्ट्रपति का भ्रमण करें तो किसी प्रकार की अव्यवस्था न हो इसके लिए जरूरी दिशा निर्देश जारी किए जा चुके हैं।
अनुराग चौधरी, कलेक्टर

ट्रेंडिंग वीडियो