scriptBANK STRIKE : 26 dec. से पहले इस तारिख को खुलेंगे बैंक, निपटा लें सभी जरुरी बैंक काम | bank worker strike 21st december to 26th december | Patrika News

BANK STRIKE : 26 dec. से पहले इस तारिख को खुलेंगे बैंक, निपटा लें सभी जरुरी बैंक काम

locationग्वालियरPublished: Dec 21, 2018 03:19:56 pm

Submitted by:

Gaurav Sen

BANK STRIKE : 26 dec. से पहले इस तारिख को खुलेंगे बैंक, निपटा लें सभी जरुरी बैंक काम

BANK STRIKE 21 to 26 d

BANK STRIKE 21 to 26 dec.: बैंक अधिकारियों की हड़ताल शुरु, सिर्फ इन दिन खुलेंगे बैंक, जानिए वो तारिख

ग्वालियर। वेतन पुनरीक्षण की मांग को लेकर बैंक अधिकारी संघ 21 दिसंबर को हड़ताल पर जा रहे हैं। इस हड़ताल में शहर की बैंकों के करीब 450 से अधिक अधिकारी शामिल होंगे। वहीं शहर में सरकारी क्षेत्र के 20 बैंकों की 125 शाखाएं पांच दिन तक बंद रहेंगी। सिर्फ सोमवार, 24 दिसंबर को एक दिन के लिए बैंक खुलेंगे। 26 दिसंबर को यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन की हड़ताल के कारण बैंक बंद रहेंगे। लगातार पांच दिन तक बैंक बंद रहने से आमजन को परेशानी हो सकती है, हालांकि कैश निकासी के लिए बैंकों की ओर से एटीएम भरने की व्यवस्था की जा रही है।

आज करेंगे प्रदर्शन
ग्वालियर अंचल अधिकारी संघ के उप महासचिव अवधेश अग्रवाल ने बताया कि शुक्रवार को सुबह 10 बजे सभी बैंकों के अधिकारी सिटी सेंटर स्थित एसबीआइ के जोनल ऑफिस पर एकत्रित होंगे। यहां प्रदर्शन के बाद सभी रैली के रूप में सिटी सेंटर स्थित यूनियन बैंक के मंडल कार्यालय, पीएनबी के मंडल कार्यालय और इंडियन ओवरसीज बैंक की सिटी सेंटर शाखा पर पहुंचेंगे। यहां से दोपहर 1 बजे तक सभी अधिकारी वापस एसबीआइ के जोनल ऑफिस जाएंगे।

ये काम नहीं हो सकेंगे
बैंक लगातार बंद रहने से उपभोक्ताओं के चेक क्लियर नहीं हो पाएंगे। इसके अलावा बैंकों में कैश का ट्रांजेक्शन नहीं हो सकेगा। इसके साथ ही नए खाते नहीं खुलेंगे। ड्राफ्ट, आरटीजीएस, नेफ्ट भी नहीं बन सकेंगे।


बैंक अधिकारियों की मांग

इसलिए बंद रहेंगे बैंक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो