scriptअभी निपटा लें बैंक से जुड़े सारे काम, मार्च में पड़ रही हैं कई सारी छुट्टियां, देखें पूरी लिस्ट | Banks will remain closed for several days in March, just complete all | Patrika News

अभी निपटा लें बैंक से जुड़े सारे काम, मार्च में पड़ रही हैं कई सारी छुट्टियां, देखें पूरी लिस्ट

locationग्वालियरPublished: Mar 02, 2021 12:12:29 pm

Submitted by:

Ashtha Awasthi

इसी महीने प्रस्तावित है बैंक हड़ताल…

photo6246587331813419414.jpg

Banks close

ग्वालियर। मार्च का महीना शुरु हो चुका है। मार्च में महाशिवरात्रि और होली जैसे त्योहार हैं तो बैंकों की राष्ट्रव्यापी हड़ताल भी है। इस वजह से मार्च में बैंकों में कई दिन छुट्टी (Banks holiday) रहेगी। शहर में 9 दिन सार्वजनिक अवकाश होने के कारण सरकारी दफ्तर भी बंद रहेंगे। इस महीने अगर आपको कोई भी सरकारी काम करना है तो इसको अभी ही निपटा लें। कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह 13 जनवरी को 30 मार्च वाले दिन भाईदूज के कारण स्थानीय अवकाश पहले ही घोषित कर चुके हैं।

 

bank-closed.jpg

मार्च के महीने में चार ऐच्छिक अवकाश भी रहेंगे, कोई भी कर्मचारी इनमें से अधिकतम तीन दिन ले सकेगा। बैंक हड़ताल भी इसी महीने प्रस्तावित है। छुटि्टयों के कारण सबसे ज्यादा असर बैंकों के कामकाज पर होगा। जानकारी के लिए बता दें कि मार्च में चार दिन रविवार और दो दिन 13 व 20 मार्च को दूसरे व तीसरे शनिवार के कारण दफ्तर बंद रहेंगे।

8 मार्च को महर्षि दयानंद सरस्वती के जन्मदिन, 11 मार्च को एकलव्य जयंती और 20 को वीरागंना अवंतीबाई के बलिदान दिवस, 26 को शब ए बारात के चार ऐच्छिक अवकाश भी दिए हैं।11 मार्च को महाशिवरात्रि की छुट्‌टी रहेगी जबकि 29 मार्च को होली के कारण सरकार ने छुट्‌टी घोषित की है। इनमें से अधिकतम तीन अवकाश एक साथ लिए जा सकेंगे।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7zmlmj

ट्रेंडिंग वीडियो