script

12 अप्रेल तक बैंक रहेंगे बंद, लॉकडाउन और छुट्टियों का मिलेगा बैंककर्मियों को फायदा

locationग्वालियरPublished: Apr 08, 2020 11:56:52 pm

जिला प्रशासन की ओर से किए गए लॉकडाउन में दो दिन तक लगातार बैंकों को भी बंद करने के आदेश दिए गए हैं। इसके चलते जहां बुधवार को सभी बैंक बंद रहे वहीं 9 अप्रेल को भी बैंक बंद रहेंगे। इसके बाद भी लगातार तीन दिन तक बैंकों की छुट्टी रहने वाली है। 10 अप्रेल को गुड फ्राइडे, 11 अप्रेल को दूसरा शनिवार और 12 अप्रेल को रविवार की छुट्टी रहेगी।

bank

12 अप्रेल तक बैंक रहेंगे बंद, लॉकडाउन और छुट्टियों का मिलेगा बैंककर्मियों को फायदा

ग्वालियर. जिला प्रशासन की ओर से किए गए लॉकडाउन में दो दिन तक लगातार बैंकों को भी बंद करने के आदेश दिए गए हैं। इसके चलते जहां बुधवार को सभी बैंक बंद रहे वहीं 9 अप्रेल को भी बैंक बंद रहेंगे। इसके बाद भी लगातार तीन दिन तक बैंकों की छुट्टी रहने वाली है। 10 अप्रेल को गुड फ्राइडे, 11 अप्रेल को दूसरा शनिवार और 12 अप्रेल को रविवार की छुट्टी रहेगी।
अब ऐसे में ग्राहकों के बैंक से संबंधित सभी लेनदेन बाधित रहने वाले हैं। प्रशासन ने बैंकों को इसलिए बंद किया क्योंकि बैंकों में सोशल डिस्टेंसिंग का ठीक से पालन नहीं हो पा रहा था। खासकर महिला जनधन खातों और उज्ज्वला योजना के ग्राहकों की बैंकों में इन दिनों खासी भीड़ उमड़ रही है।
चेस्ट ब्रांच बंद होने से खाली हो सकते हैं एटीएम
बैंकों के साथ-साथ एटीएम को कैश उपलब्ध कराने वाली महाराज बाड़ा स्थित एसबीआइ की चेस्ट ब्रांच भी बुधवार के साथ-साथ गुरुवार को भी बंद रहने वाली हैं। ऐसे में अनुमान लगाया जा रहा है कि एटीएम में कैश की किल्लत हो सकती है। बैंकों के बंद रहने के कारण शहरवासी एटीएम से ही रुपए निकालेंगे, इसके चलते बुधवार को शहर के अधिकांश एटीएम पर लोगों की भीड़भाड़ देखने को मिली।

ट्रेंडिंग वीडियो