scriptकैनवास पर उकेरे बापू के विचार | Bapu's ideas crafted on canvas | Patrika News
ग्वालियर

कैनवास पर उकेरे बापू के विचार

पार्टिसिपेंट्स ने कैनवास पर महात्मा गांधी के विचारों को रंगों के माध्यम से दिखाया।

ग्वालियरJul 11, 2019 / 07:23 pm

Avdhesh Shrivastava

 Painting Competition

कैनवास पर उकेरे बापू के विचार

ग्वालियर. फाइन आर्ट कॉलेज में चित्रांकन प्रतियोगिता के दूसरे दिन पार्टिसिपेंट्स ने कैनवास पर महात्मा गांधी के विचारों को रंगों के माध्यम से दिखाया। उन्होंने बापू की छवि, सूत कातता चरखा और खादी को रंगों के माध्यम से उकेरा। हर एक कलाकार ने पेंटिंग में अपनी क्रिएटिविटी दिखाई। कई प्रतिभागियों ने उन पर स्लोगन भी लिखे। उल्लेखनीय है कि इसमें ललित कला संस्थान एवं म्यूजिक यूनिवर्सिटी के कलाकार भाग ले रहे हैं। यह आयोजन संस्कृति संचालनालय भोपाल की ओर से आयोजित किया जा रहा है।
कलाकारों ने कलाकृतियों के माध्यम से समाज को संदेश भी देना चाहा है। जिसमें राहुल परेता ने अपने कलाकृति के माध्यम से बापू के सिद्धांतों को दिखाया, जिसमें सभी को साथ मिलकर रहने का संदेश दिया। वहीं सागर ने अपनी कलाकृति में विदेश यात्रा दिखाई। सागर के द्वारा हल्के और गहरों रंगों का समावेश किया गया है। अधिकतक कलाकारों ने एक्रेलिक कलर का यूज किया। इसमें 35 कलाकार भाग ले रहे हैं।
चित्रांकन प्रतियोगिता का समापन : तीन दिवसीय चित्रांकन प्रतियोगिता का समापन गुरुवार को किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में संस्कृति संचालनालय की उप संचालक वंदना पांडे उपस्थित रहीं। इस दौरान कलाकारों द्वारा बनाई गईं कलाकृतियों का डिस्प्ले भी किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो