scriptतूलिका से उकेर दिया प्यारा भारत, दिया राष्ट्रप्रेम का संदेश | Beautiful India engraved with paintbrush, gave a message of patriotism | Patrika News

तूलिका से उकेर दिया प्यारा भारत, दिया राष्ट्रप्रेम का संदेश

locationग्वालियरPublished: Aug 11, 2022 01:03:02 pm

Submitted by:

Mahesh Gupta

पत्रिका की ओर से आयोजित आजादी के अमृत महोत्सव सप्ताह में ड्रॉइंग कॉम्पीटिशन

तूलिका से उकेर दिया प्यारा भारत, दिया राष्ट्रप्रेम का संदेश

तूलिका से उकेर दिया प्यारा भारत, दिया राष्ट्रप्रेम का संदेश

ग्वालियर.

लोगों को आजादी का महत्व बताने के लिए पत्रिका की ओर से ‘आजादी का अमृत महोत्सव सप्ताह’ मनाया जा रहा है, जिसके अंतर्गत बुधवार को ड्रॉइंग कॉम्पीटिशन हुआ। इसमें स्कूल और कॉलेज स्टूडेंट्स में गजब का उत्साह नजर आया। कुछ ने अपनी तूलिका से प्यारा भारत उकेरा तो किसी ने आजादी के लिए अपनी जान न्योछावर करने वाले शहीदों को बनाकर राष्ट्रप्रेम का संदेश दिया। यह आयोजन जेडी इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी और सेंट्रल स्कूल में हुआ, जिसमें स्टूडेंट्स में जबरदस्त उत्साह दिखा।
जेडी के छात्रों ने भरे कल्पना के रंग
जेडी इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी के 40 छात्र-छात्राओं ने अपनी-अपनी तूलिका से कल्पना के रंग भरे। उन्होंने अपनी ड्रॉइंग में प्यारा भारत दिखाया। फैशन और इंटीरियर डिजाइनिंग के छात्र-छात्राएं इतने एक्सपर्ट थे कि उन्होंने महज 40 मिनट में ही पूरी ड्रॉइंग कम्प्लीट कर दी। पहले स्केचिंग की और फिर कलर किया। ड्रॉइंग में उन्हें किसी मेजरमेंट की जरूरत नहीं पड़ी। इस अवसर पर इंस्टीट्यूट के डायरेक्टर मनोज बंसल, प्रिंसिपल डॉ. आंचल बंसल, प्रीति कासलीवाल, प्रमेन्द्र आर्य उपस्थित रहे।
सुमित बाथम, इंटीरियर डिजाइनर
रक्षा गुप्ता, फैशन डिजाइनर
सुरभि गौर, इंटीरियर डिजाइनर
तमन्ना नरूला, फैशन डिजाइनर
शुभम दुबे, फैशन डिजाइनर
छोटे हाथों ने बनाए वीर शहीदों के चित्र
सेंट्रल एकेडमी स्कूल में 100 बच्चों ने देशभक्ति थीम पर ड्रॉइंग बनाई। बच्चों ने देश का प्रतीक तिरंगा झंडा, कारगिल युद्ध, सीमा पर तैनात जवान, वीर शहीद के चित्र बनाए। इस प्रतियोगिता में क्लास 6वीं से 8वीं तक के बच्चे शामिल हुए। इस आयोजन का नेतृत्व एकेडमी के डायरेक्टर विनय झलानी ने किया और सफलता प्रियंका श्रीवास्तव, माधवी यादव, अमित पाठक ने प्रदान की।
शिवमंगल, छात्र
अनुष्का, छात्र
आशिका, छात्र
शिवानी, छात्र
रुद्र, छात्र

ट्रेंडिंग वीडियो