scriptनौकरी लेने वाले न बनकर देने वाले बनें | Become job seekers and not givers | Patrika News

नौकरी लेने वाले न बनकर देने वाले बनें

locationग्वालियरPublished: Dec 04, 2019 01:18:19 am

Submitted by:

prashant sharma

क्षमतावर्धन प्रशिक्षण कार्यक्रम एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी के भारतीय उद्यमिता विकास संस्थान की ओर से आयोजित किया गया।

नौकरी लेने वाले न बनकर देने वाले बनें

नौकरी लेने वाले न बनकर देने वाले बनें

ग्वालियर. आप काबिल हैं, नवाचार कर सकते हैं। बस जरूरत है अपने टैलेंट और अपनी क्षमता को पहचानने की। एक प्रयास करें और आगे बढ़ें। नौकरी लेने वाले न बनकर देने वाले बनें। इसी सोच के साथ आपको अपना स्टार्टअप शुरू कर खुद शेटल्ड होने के साथ अन्य लोगों को नौकरी देने वाला बनना होगा। यह बात एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रो. एसके राव ने कही। क्षमतावर्धन प्रशिक्षण कार्यक्रम एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी के भारतीय उद्यमिता विकास संस्थान की ओर से आयोजित किया गया। प्रो. राव ने छात्र-छात्राओं को ग्वालियर चंबल संभाग में स्वरोजगार स्थापना के लिए प्रेरित किया।
डिजिटल मार्केटिंग पर होगी वर्कशॉप
कार्यक्रम के प्रारंभ में उद्यमिता विकास संस्थान भोपाल के कार्यक्रम निदेशक डॉ. एमएच मेवाती ने कहा कि यह प्रशिक्षण कार्यक्रम अनुसूचित जाति व जनजाति वर्ग के छात्र-छात्राओं को उद्यम एवं उद्यम स्थापना के लिए प्रशिक्षण देने के लिए आयोजित किया जा रहा है। इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में 6 दिसंबर तक प्रशिक्षार्थियों को डिजिटल मार्केटिंग, फाइनेंशियल मैनेजमेंट, एंटरप्रेन्योरियल सॉफ्ट स्किल्स एवं मार्केटिंग एंड ब्रांडिंग फ ॉर स्मॉल बिजनेस का प्रशिक्षण दिया जाएगा।
कई सत्रों में चला कार्यक्रम
एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी के अधिष्ठाता डॉ. जेपी दीक्षित ने कहा कि प्रशिक्षण पाकर छात्र-छात्राएं स्वरोजगार की राह प्राप्त करेंगे। उद्घाटन सत्र के बाद विभिन्न सत्रों में प्रशिक्षक सुमित साहनी, पूजा गुप्ता, गीतिका जोशी ने प्रतिभागियों को इस विषय पर व्याख्यान दिए। प्रशिक्षण कार्यक्रम का संचालन अनुज शर्मा ने व्यक्त किया। आभार नोडल अधिकारी डॉ. शोभना गुप्ता ने किया। इस अवसर पर शिक्षकगण व छात्र-छात्राएं मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो