scriptBedroll will not be available in these 6 trains yet | इन 6 ट्रेनों में अभी नहीं मिलेगा चादर-तकिया, सफऱ करें तो घर से ले जाएं | Patrika News

इन 6 ट्रेनों में अभी नहीं मिलेगा चादर-तकिया, सफऱ करें तो घर से ले जाएं

-रेलवे की धीमी तैयारी...
-कंपनी को अभी तक नहीं दिया गया ठेका....

ग्वालियर

Published: April 27, 2022 01:24:20 pm

ग्वालियर। कोरोना के दो साल बाद अब ट्रेनों में जनरल टिकट के साथ सभी ट्रेनें पटरी पर लौट आई हैं। इसके साथ ही बेडरोल की सुविधा को शुरू हुए एक महीने हो गया, लेकिन ग्वालियर से चलने वाली ट्रेनों में मात्र बुंदेलखंड एक्सप्रेस में ही बेडरोल की सुविधा शुरू हो पाई है।

capture_1.jpg
Bedroll

यहां से चलने वाली छह अन्य ट्रेनों में यात्रियों को लगभग बीस दिन का अभी और इंतजार करना होगा, जबकि गर्मी के दिनों में अब अधिकांश एसी कोचों में पैर रखने की जगह नहीं है। यात्रियों को भी बेडरोल की सुविधा का इंतजार है, लेकिन रेलवे की धीमी तैयारी के चलते बेडरोल की सुविधा 15 मई के बाद ही शुरू हो पाएगी। झांसी मंडल के ग्वालियर में ही लॉउंड्री की सुविधा है। उसके बाद भी अभी तक यहां से अभी तक बेडरोल की सुविधा शुरू नहीं हो पाई है।

यह ट्रेनें चलती हैं ग्वालियर से

चंबल एक्सप्रेस, बुंदेलखंड एक्सप्रेस, रतलाम इंटरसिटी, बरौनी मेल, सुशासन एक्सप्रेस, ग्वालियर अहमदबाद, ग्वालियर पुणे ट्रेनों में बेडरोल की व्यवस्था मिलती है। रेलवे स्टेशन पर इन दिनों रिजर्वेशन काउंटर पर आने वाले यात्री अपना टिकट बनवाने से पहले बेडरोल के बारे में ही पता कर रहे हैं। गर्मी के इन दिनों लोग बाहर घूमने का प्रोग्राम बना रहे हैं, लेकिन बेडरोल की सुविधा नहीं मिलने से यात्रियों को अपने साथ चादर, तकिया सहित अन्य सामान घर से ही लेकर जाना पड़ रहा है।

प्रक्रिया चल रही है अभी बीस दिन लगेंगे

लालाराम सोलंकी, स्टेशन डायरेक्टर का कहना है कि बेडरोल शुरू करने के लिए प्रक्रिया चल रही है। इसमें लगभग बीस दिन लग जाएंगे। वहीं बुंदेलखंड एक्सप्रेस में यात्रियों को सुविधा मिलने लगी है।

भोपाल रेल मंडल की ट्रेनों में सुविधा शुरु

रेलवे ने भोपाल मंडल से चलने वाली सभी ट्रेनों में यात्रा के दौरान कंबल और बेडिंग देने की सुविधा फिर से शुरू करने का ऐलान कर दिया है। रेलवे की तरफ से ट्रेनों के एसी कोचमें कंबल और लिनन देने की सेवा बहाल कर दी है। यात्रियों को जानकारी के लिए बता दें कि अभी गाड़ी संख्या 12155 रानी कमलापति-हजरत निजामुद्दीन एक्सप्रेस में एवं 12185 रानी कमलापति-रीवा एक्सप्रेस में गाड़ी संख्या 12156 हजरत निजामुद्दीन-रानी कमलापति एक्सप्रेस एवं 12186 रीवा-रानी कमलापति एक्सप्रेस भी लिनेन, कम्बल की सप्लाई शुरू कर दिया गया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Amravati Murder Case: उमेश कोल्हे की हत्या का मास्टरमाइंड नागपुर से गिरफ्तार, अब तक 7 आरोपी दबोचे गए, NIA ने भी दर्ज किया केसमोहम्‍मद जुबैर की जमानत याचिका हुई खारिज,दिल्ली की अदालत ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजाSharad Pawar Controversial Post: अभिनेत्री केतकी चितले ने लगाए गंभीर आरोप, कहा- हिरासत के दौरान मेरे सीने पर मारा गया, छेड़खानी की गईIndian of the World: देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस को यूके पार्लियामेंट में मिला यह पुरस्कार, पीएम मोदी को सराहाGujarat Covid: गुजरात में 24 घंटे में मिले कोरोना के 580 नए मरीजयूपी के स्कूलों में हर 3 महीने में होगी परीक्षा, देखे क्या है तैयारीराज्यसभा में 31 फीसदी सांसद दागी, 87 फीसदी करोड़पतिकांग्रेस पार्टी ने जेपी नड्डा को BJP नेता द्वारा राहुल गांधी से जुड़ी वीडियो शेयर करने पर लिखी चिट्ठी, कहा - 'मांगे माफी, वरना करेंगे कानूनी कार्रवाई'
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.