scriptनिजी स्कूलों से बेहतर है यह सरकारी स्कूल, पढ़ाई के माहौल के साथ हाईटेक सुरक्षा और आकर्षक कक्षाएं | better than private schools, this government school, hightech safety a | Patrika News

निजी स्कूलों से बेहतर है यह सरकारी स्कूल, पढ़ाई के माहौल के साथ हाईटेक सुरक्षा और आकर्षक कक्षाएं

locationग्वालियरPublished: Jun 25, 2019 07:26:33 pm

Submitted by:

Rahul rai

कक्षाओं में सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। वहीं छात्रों के लिए एसी लगवाए जा रहे हैं। अभी स्कूल मेें काम चल रहा है। कुछ क्लासों में ऐसी लगने का काम लगभग पूरा हो गया है

government school,

निजी स्कूलों से बेहतर है यह सरकारी स्कूल, पढ़ाई के माहौल के साथ हाईटेक सुरक्षा और आकर्षक कक्षाएं

ग्वालियर। एक ओर जहां लोग सरकारी स्कूलों में नहीं जाना चाहते वहीं इन स्कूलों में बेहतर शिक्षा देने के लिए सरकार प्रयास कर रही है। इन्हीं प्रयासों के तहत छात्रों को बेहतर पढ़ाई का माहौल दिए जाने के लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। इसी प्लान के तहत शासकीय उत्कृष्ट हायर सेकंडरी विद्यालय मुरार को हाईटेक किया गया है। यहां निजी स्कूलों से भी बेहतर व्यवस्थाएं देने के प्रयास किए जा रहे हैं।
कक्षाओं में सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। वहीं छात्रों के लिए एसी लगवाए जा रहे हैं। अभी स्कूल मेें काम चल रहा है। कुछ क्लासों में ऐसी लगने का काम लगभग पूरा हो गया है। इस स्कूल के छात्रों का परीक्षा परिणाम हर वर्ष अच्छा रहता है, इसकी वजह यहां पढ़ाई पर फोकस किया जाना है। इसके साथ अब यहां व्यवस्थाओं को भी बेहतर किया जा रहा है।
दीवारों पर कारीगरी
छात्रों को बेहतर सुविधा देने के लिए स्कूल की दीवारों और टेबल-कुर्सी पर भी आकर्षक पेंटिंग कराई गई है। यहां छात्रों के साथ ही शिक्षकों के लिए ड्रेस कोड लागू किया गया है। स्कूल में खेल गतिविधियों पर इस बार विशेष फोकस रहेगा। छात्रों को स्टेट व नेशनल स्तर पर खिलाने के लिए तैयार किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो