Breaking : भाजपा विधायक के बेटे को पुलिस ने लिया हिरासत में,लोगों ने मचाया उपद्रव, देखे वीडियो

Breaking : भाजपा विधायक के बेटे को पुलिस ने लिया हिरासत में,लोगों ने मचाया उपद्रव, देखे वीडियो

monu sahu | Publish: Sep, 06 2018 12:44:27 PM (IST) Gwalior, Madhya Pradesh, India

Breaking : भाजपा विधायक के बेटे को पुलिस ने लिया हिरासत में,लोगों ने मचाया उपद्रव, देखे वीडियो

ग्वालियर/भिण्ड। भारत बंद को लेकर भिण्ड प्रशासन पूरी तरह से सतर्क है। जिले में सुरक्षा के लिए पुलिस अधीक्षक रूडोल्फ अल्वारेस द्वारा 1800 से 2000 सशस्त्र जवानों की तैनाती की गई है। वहीं कलेक्टर आशीष कुमार गुप्ता ने गुरुवार को अवकाश घोषित कर दिया है। एएसपी गुरकरन सिंह के अनुसार करीब 2000 जवानों को जिले की सुरक्षा व्यवस्था में तैनात किया गया है। शहर में पेट्रोलिंग के लिए 15 वाहन तैयार किए गए हैं। लेकिन फिर भी भिण्ड भाजपा विधायक नरेंद्र सिंह कुशवाहा के सुपुत्र पुष्पेंद्र सिंह कुशवाहा उर्फ पुष्य को शहर के परेड चौराहे पर उपद्रव और नारेबाजी करते हुए पुलिस अधीक्षक रूडोल्फ अल्वारेज और एसपी गुरचरण सिंह ने हिरासत में ले लिया।

बड़ी खबर : एट्रोसिटी एक्ट का विरोध: ग्वालियर चंबल संभाग में चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात,पेट्रोल पंप भी बंद

उसके बाद सवर्ण समाज के कार्यकर्ताओं ने मेला परिसर में पहुंचकर वहां रखे टायरों में आग लगा दी। हालांकि घटना के बाद से पुलिस अलर्ट हो गई और करीब एक दर्जन उपद्रवियों को हिरासत में ले लिया है।

बड़ी खबर : SC ST ACT विरोध में बंद तो है शांतिपूर्ण, लेकिन पुलिस नहीं ले रही कोई RISK

स्थिति तनावपूर्ण होने के बाद पुलिस पेट्रोलिंग और बढ़ा दी गई है। साथ ही लोगों को भी अलर्ट रहने की सूचना दी गई है। बताया जा रहा है कि ये लोग भिंड में रैली निकाल रहे थे. पुष्पेंद्र की गिरफ़्तारी की ख़बर फैलते ही विधायक के सैकड़ों समर्थक थाने पहुंच गए और घेराव कर दिया।

बड़ी खबर : Breaking : काले झंडों के भय से प्रदेश के मंत्री-विधायक हुए गायब,चुनाव पर पड़ेगा बड़ा असर

ग्वालियर-चंबल संभाग में सुबह से ही बंद का व्यापक असर दिखाई दे रहा है। पूरे इलाके में बाज़ार-दुकानें,स्कूल-कॉलेज सब बंद है। बंद को लोग स्वेच्छा से समर्थन दे रहे हैं। ग्वालियर चंबल संभाग में दो अप्रैल में हुए बंद से सबक लेते हुए प्रशासन ने 11 सितंबर तक सबके शस्त्र लाइसेंस निरस्त कर दिए हैं। धरना-प्रदर्शन रैली पर रोक है. पुलिस जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ पेट्रोलिंग कर रही है। साथ ही पुलिस के निर्देश के बाद हर जिले में फिक्स पॉइंट लगाए गए हैं।

SC/ST Act

पुलिस की गाड़ी में की तोडफ़ोड़
भाजपा विधायक विधायक नरेंद्र सिंह कुशवाहा के बेटे पुष्पेंद्र सिंह कुशवाह को हिरासत में लेने के बाद लोगों में गुस्सा आ गया और उन्होंने मेला परिसर व पुलिस के वाहन में तोडफ़ोड़ भी कर दी। हालांकि पुलिस ने करीब विधायक के बेटे सहित छह लोगों को गिरफ्तार भी कर लिया है।

 

Ad Block is Banned