scriptभिण्ड में मिला एक और शव,मंत्री आर्य के बंगले पर पथराव,तीन जिलों में कफ्र्यू जारी,दहशत में लोग | Bharat Bandh Against Supreme Court Decision On Sc St Act MP | Patrika News

भिण्ड में मिला एक और शव,मंत्री आर्य के बंगले पर पथराव,तीन जिलों में कफ्र्यू जारी,दहशत में लोग

locationग्वालियरPublished: Apr 03, 2018 05:34:36 pm

Submitted by:

monu sahu

भिण्ड में मिला एक और शव,मंत्री आर्य के बंगले पर पथराव,तीन जिलों में कफ्र्यू जारी,दहशत में लोग

Bharat Bandh
ग्वालियर। एससी-एसटी एक्ट मामले को लेकर उपजा आक्रोश ग्वालियर-चंबल अंचल में अब तक नौ लोगों की जान ले चुका है। ग्वालियर,भिंड और मुरैना में मंगलवार को भी कफ्र्यू जारी है। सुबह भिंड के रौन थाना इलाके के राही का ट्यबवेल में एक शव बरामद किया गया है। मृतक का नाम दशरथ(50) बताया जा रहा है। इसके साथ ही भिण्ड में उपद्रव में मरने वालों की संख्या बढ़कर पांच हो गई है। वहीं गोहद में फिर हालात बिगड़ गए है। दलित समाज के कुछ लोगों ने मंत्री लाल सिंह आर्य के बंगले पर पहुंचकर कई जगह पर पथराव किया। हालांकि पुलिस को सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची जिससे स्थिति को काबू में किया गया है। हालांकि अभी तीनों ही जिलों में कफ्र्यू जारी है।
घर से न निकलें
सुबह से ही पुलिस ने अनाउसमेंट करवा दिया था कि कोई भी अपने घर से बाहर ना निकले। वहीं मुरैना में भी हालत सामन्य होते नजर नहीं आ रहे है। जगह-जगह पर पुलिस बल तैनात है यहां उपद्रवियों द्वारा उखाड़ी गई रेल पटरियों को ठीक कर दिया गया है। जिसके बाद से रेल परिवहन शुरू हो गया है। वहीं मुरैना के उत्तमपुरा में एक बार फिर विवाद के बाद फायरिंग हुई। यहां पुलिस के सर्चिंग वाहन पर गोलियां बरसाई गई।
भिण्ड में इनकी हुई मौत
दशरथ जाटव
नारायण सिंह जाट
आकाश गर्ग
प्रदीप जाटव
महावीर सिंह राजावत

तीनों जिलों में इंटरनेट सेवाए बंद
भिण्ड मुरैना और ग्वालियर शहर में शाम के पांच बजे तक इंटरनेट सेवाए पूर्ण रूप से बंद रखी गई हैं। इतना ही नहीं ग्वालियर में सोमवार की शाम को कलेक्टर राहुल जैन ने सभी शस्त्र लाइसेंस निरस्त कर दिए हैं, उनके अगले आदेश तक यह निरस्त ही रहेंगे. हिंसाग्रस्त इलाकों में 550 डीएसपी और सब इंस्पेक्टर सहित करीब चार हजार जवानों को तैनात किया गया है। प्रदेश सरकार की ओर से सभी शिक्षण संस्थानों को दो दिन के लिए बंद कर दिया गया है।
Bharat Bandh
रातभर फ्लैग मार्च
हिंसा के बाद पुलिस ने मुरैना में कफ्र्यू के बाद रातभर फ्लैग मार्च किया. जिले में सभी स्कूल और कॉलेज बंद हैं। कलेक्टर और एसपी समेत बड़ी संख्या में पुलिस बल अब भी इलाकों में घूम रहे हैं। ग्वालियर भिण्ड मुरैना और डबरा में पुलिस ने सुबह फ्लैग मार्च निकाला और लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो