भिंड में BJP विधायक के बेटे को गिरफ्तार करने पर पथराव, ग्वालियर सहित चंबल अंचल में शांतिपूर्ण बंद,See video

भिंड में BJP विधायक के बेटे को गिरफ्तार करने पर पथराव, ग्वालियर सहित चंबल अंचल में शांतिपूर्ण बंद,See video

monu sahu | Publish: Sep, 06 2018 07:18:58 PM (IST) Gwalior, Madhya Pradesh, India

भिंड में BJP विधायक के बेटे को गिरफ्तार करने पर पथराव, ग्वालियर सहित चंबल अंचल में शांतिपूर्ण बंद

ग्वालियर। एससी-एसटी एक्ट में संशोधन के विरोध में गुरुवार को किया गया बंद ग्वालियर,चंबल में लगभग शांतिपूर्ण रहा। हालांकि भिण्ड में थोड़ा हंगामा हुआ। यहां सवर्ण और ओबीसी समाज ने बड़ी रैली निकाली और हंगामा किया। इस दौरान विधायक नरेंद्र सिंह कुशवाह के बेटे को हिरासत में लिए जाने से बंद समर्थक भडक़ गए और उन्होंने पुलिस पर पथराव कर दिया और टायर जलाकर सडक़ पर फेंक दिए। इसके बाद वे सिटी कोतवाली में धरने पर बैठ गए। बाद में उनसे हलफनामा लेकर छोड़ दिया गया।दबोह मोड़ पर भी कुछ युवाओं ने हाईवे पर टायर जलाकर विरोध जताया।

बड़ी खबर : बड़ी खबर : BJP के कद्दवर विधायक के बेटे ने मचाया उपद्रव,हिरासत में लेते ही हालत काबू से बाहर,वाहनों में तोडफ़ोड़,See video

जबकि ग्वालियर में कोई बड़ी घटना नहीं हुई। शहर के बाजार शांतिपूर्ण तरीके से बंद रहे। सडक़ों पर आवाजाही मामूली रही। बंद समर्थकों ने नेताओं के घरों पर धिक्कार पत्र चिपकाकर विरोध जताया। शिवपुरी, श्योपुर,मुरैना,दतिया और डबरा में शांति रही। व्यापारियों ने स्वेच्छा से प्रतिष्ठान बंद रखे। वहीं मुरैना के दिमनी में सिंधिया व शिवराज सिंह के पोस्टर फाडऩे पर पुलिस से हल्की बहस की घटना हुई।

बड़ी खबर : Breaking : युवाओं ने रैली निकाल लगाए मुख्यमंत्री मुर्दाबाद नारे,प्रशासन में खलबली,See video

ग्वालियर में बंद समर्थकों ने धिक्कार पत्र में सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया, मंत्री माया सिंह और मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया नाम लिखकर रानी महल पर चस्पा किया। केंद्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर के बंगले पर भी धिक्कार पत्र चिपकाया गया।

बड़ी खबर : Bharat Bandh 2018 : युवाओं ने जलाए सिंधिया और सीएम शिवराज सिंह के पोस्टर,पुलिस से झड़प,देखे वीडियो

राज्यसभा सांसद प्रभात झा के बंगले पर धिक्कार पत्र लगाने गए 2 लोगों को क्राइम ब्रांच ने पकडक़र थाने भेज दिया। इसके विरोध में बंद समर्थक तोमर के बंगले पर धरने पर बैठ गए। पुलिस ने दोनों को छोड़ा तभी वे माने। बंद समर्थकों पर नजर रखने के लिए भारतीय जनता युवा मोर्चा की टोलियां भीं शहर में घूमती रहीं।

बड़ी खबर : हबीबगंज एक्सप्रेस में बंदूक की दम पर लूट की कोशिश,पुलिस का हवाई फायर सुन भागे लुटेरे

भाजयुमो ने भी रखी नजर
बंद समर्थक कहीं कोई हंगामा तो नहीं कर रहे हैं इसके लिए भारतीय जनता युवा मोर्चा की टोलियां भीं 2-2, 3-3 के गुट में शहर में घूमती रहीं। हालांकि कहीं कोई हंगामा नहीं मिला।

 

Bharat Bandh

कोई बंद कराए तो हमें बताओ
सवर्ण व ओबीसी के बंद समर्थक जब टोली के रूप में निकले तो उन्हें दूसरी जाति के लोगों की दुकानें खुली दिखाई दीं। इस पर वे उनकी दुकानों पर पहुंची और हाथ जोडक़र कहा कि आप अपनी दुकान खोलें। अगर कोई आपकी दुकान जबरन बंद कराने आए तो आप हमें बताएं। हम आपकी दुकान बंद नहीं होने देंगे। बंद समर्थकों ने उन्हें अपने मोबाइल नंबर भी दिए। वहीं शहर की सभी सब्जी मंडियां खुली रहीं और हाथ ठेले वाले भी सब्जी और फल बेचते देखे गए उन्हें भी किसी ने नहीं रोका। वहीं मेडिकल स्टोर भी खुले रहे।

Bharat Bandh

दिमनी में पोस्टर फाडऩे पर बहस
मुरैना जिले के दिमनी में सिंधिया व शिवराज सिंह के पोस्टर फाडऩे व रैली निकालने के प्रयास में पुलिस से कुछ लोगों की बहस हुई, लेकिन मामला समझाने से शांत हो गया। धारा 144 लगी रही इसलिए आंदोलनकारी झुंड में नहीं निकल सके, लेकिन दो-तीन की संख्या में दो पहिया वाहनों से लोग शहर में घूमते रहे। शहर में चप्पे चप्पे पर पुलिस तैनात रही और अघोषित कफ्र्यू जैसे हालात रहे। चाय, नाश्ते के अलावा मेडिकल स्टोर तक बंद रहे।

SC ST ACT

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned