scriptलोकसभा चुनाव से पहले पुलिस ने निकाला फ्लैग मार्च,चप्पे-चप्पे पर तैनात रही पुलिस | bhind datia lok sabha seat 2019 in hindi | Patrika News

लोकसभा चुनाव से पहले पुलिस ने निकाला फ्लैग मार्च,चप्पे-चप्पे पर तैनात रही पुलिस

locationग्वालियरPublished: Apr 23, 2019 08:25:11 pm

Submitted by:

monu sahu

लोकसभा चुनाव से पहले पुलिस ने निकाला फ्लैग मार्च,चप्पे-चप्पे पर तैनात रही पुलिस

lok sabha election

लोकसभा चुनाव से पहले पुलिस ने निकाला फ्लैग मार्च,चप्पे-चप्पे पर तैनात रही पुलिस

ग्वालियर। लोकसभा चुनाव से पहले जनता में अपराधियों का खौफ पूरी तरह से खत्म करने के लिए बडोनी अनुभाग के तहत आने वाले थानों की पुुलिस ने फ्लेगमार्च निकाला। इस दौरान पायलेट वाहन आगे-आगे व सैकड़ों की संख्या में पुलिस बल मौजूद रहा। फ्लैगमार्च में बड़ोनी, गोराघाट, जिगना व सिनावल थाना पुलिस बल मय हथियारों के साथ चल रहा था। गौरतलब है कि 12 मई को लोकसभा चुनाव के तहत जिले में मतदान होना है। मतदान बिना किसी डर व दबाव के हो सके। इसके लिए बड़ोनी एसडीओपी धर्मेन्द्र सिंह तोमर की अगुवाई में सोमवार की शाम फ्लेगमार्च निकाला। इस दौरान इन थानों का फोर्स साथ चल रहा था।
तीन सौ की संख्या में शामिल थे जवान
इस दौरान गोराघाट थाना प्रभारी संतोष मिश्रा ,बड़ोनी प्रभारी वैभव गुुुप्ता , जिगना थाना प्रभारी विजय लोधी, सिनावल थाना प्रभारी समेत करीब तीन सौ पुलिस बल मौजूद था। फ्लेगमार्च के दौरान अधिकारी व कर्मचारी विभिन्न गांवों में घूमे। जिले में चुनाव कराने के लिए पीटीएस समेत अन्य ट्रेनिंग सेंटरों से पुलिस बल आया है।
मतदान केंद्रों पर न रहे किसी तरह की कोई कमी: जादौन
कलेक्टर आरपीएस जादौन ने नवीन कलेक्ट्रेट भवन में जिले के अधिकारियों की बैठक ली। बैठक में सेक्टर अधिकारियों द्वारा जिले के मतदान केन्द्रों का भ्रमण कर तैयार की गई रिपोर्ट कलेक्टर के समक्ष सौंपी। बैठक में अपर कलेक्टर टीएन सिंह, सीईओ जिला पंचायत भगवान सिंह जाटव, संयुक्त कलेक्टर विवेक रघुवंशी, सुनील शर्मा, एसडीएम दतिया मनोज प्रजापति समेत जिले के अधिकारीगण मौजूद रहे। बैठक में कलेक्टर ने सेक्टर अधिकारियों से मतदान केन्द्रों के भ्रमण के पश्चात् जो रिपोर्ट सौंपी गई उस पर चर्चा की। उन्होने अधिकारियों से कहा कि सेक्टरअधिकारियों की रिपोर्ट में मतदान केन्द्र के संबंध में जिस विभाग से संबंधित जो बिंदु सामने आए है उसे शीघ्रता से पूरा करें। मतदान केेन्द्रों में किसी प्रकार की कमी न रहे।
उन्होने कहा कि जिस भवन में जो त्रुटियां हो उन्हें संबंधित विभाग पूरा करे। पेयजल आपूर्ति के लिए लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग को निर्देशित किया गया। उन्होने विद्युत विभाग के यंत्री को निर्देशित किया कि जिन मतदान केन्द्रों में लाईट न होने की सूची मिली है उनमें शीघ्रता से विद्युतआपूर्ति सुनिश्चित की जाए। कलेक्टर द्वारा संबंधित नोडलअधिकारियों से उनको सौंपे गए कार्य के संबंध में जानकारी ली। उन्होने आदर्श आचरण सहिंता के पालन के लिए फ्लॉग स्कॉड को सक्रिय रहने, स्टेथिक सर्विलेंस टीम द्वारा अवैधमदिरा, नगदी, अशस्त्र, शस्त्र आदि की सघन जांच आदि से संबंधित निर्देश दिए। उन्होने कहा कि सभी अधिकारी अपनी-अपनी जिम्मेदारी सक्रियता से निभाएं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो