scriptBhind PWD EE suspended and notice served to chief engineer | भिंड के ईई सस्पेंड, ग्वालियर के मुख्य अभियंता को नोटिस | Patrika News

भिंड के ईई सस्पेंड, ग्वालियर के मुख्य अभियंता को नोटिस

उच्च न्यायालय में लापरवाही बरतने पर लोक निर्माण विभाग भिंड के ईई, मुख्य अभियंता पर कार्रवाई

ग्वालियर

Published: July 29, 2021 09:06:40 pm

ग्वालियर . उच्च न्यायालय के आदेश का पालन करने में लापरवाही बरतने पर लोक निर्माण विभाग भिंड के कार्यपालन यंत्री (ईई) केके शर्मा को निलंबित कर दिया गया है। राज्य सरकार ने इसी मामले में ग्वालियर जोन के मुख्य अभियंता आरएल भारती के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हुए तीन वेतनवृद्धि रोकने का नोटिस जारी किया है।
Patrika
भिंड के ईई सस्पेंड, ग्वालियर के मुख्य अभियंता को नोटिस
बताया जा रहा है कि उच्च न्यायालय की ग्वालियर खंडपीठ के अवमानना प्रकरण में शर्मा पेशी के दिन मौजूद थे। न्यायालय ने सात दिन में याचिकाकर्ता के स्वत्वों का भुगतान नियमानुसार करने का आदेश दिया। इस आदेश का पालन नहीं होने की स्थिति में 22 जुलाई को प्रमुख सचिव लोक निर्माण विभाग नीरज मंडलोई को व्यक्तिगत रूप से उपस्थित रहने का आदेश दिया था।
न सात दिन में भुगतान हुआ न पीएस को अवगत कराया
इस मामले में कार्यपालन यंत्री शर्मा ने न तो सात दिन में भुगतान को लेकर कोई निर्णायक कार्रवाई की और न ही प्रमुख सचिव को न्यायालय के आदेश से अवगत कराया। इस पर न्यायालय ने सख्त रुख अपनाया। न्यायालयीन आदेश का पालन नहीं हो पाने को शर्मा की लापरवाही मानते हुए उन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया।
भारती को थमाया नोटिस, क्यों न वेतनवृद्धि रोक दें
ग्वालियर जोन के मुख्य अभियंता आरएल भारती को भी इस मामले में लापरवाह मानते हुए शोकॉज नोटिस थमाया गया है। इसमें उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हुए उनकी तीन वेतनवृद्धि रोकने का उल्लेख है। इसमें उनसे पूछा गया है कि क्यों न आपकी आगामी तीन वेतन वृद्धि असंचयी प्रभाव से रोकने की शास्ति से आपको दंडित किया जाए?

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

धन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोगशाहरुख खान को अपना बेटा मानने वाले दिलीप कुमार की 6800 करोड़ की संपत्ति पर अब इस शख्स का हैं अधिकारजब 57 की उम्र में सनी देओल ने मचाई सनसनी, 38 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ किए थे बोल्ड सीनMaruti Alto हुई टॉप 5 की लिस्ट से बाहर! इस कार पर देश ने दिखाया भरोसा, कम कीमत में देती है 32Km का माइलेज़UP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्यअब वायरल फ्लू का रूप लेने लगा कोरोना, रिकवरी के दिन भी घटेइन 12 जिलों में पड़ने वाल...कोहरा, जारी हुआ यलो अलर्ट2022 का पहला ग्रहण 4 राशि वालों की जिंदगी में लाएगा बड़े बदलाव
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.