scriptबड़ी खबर : मालगाड़ी से टकराई हबीबगंज एक्सप्रेस,बड़ा हादसा टला | bhopal express train accident in gwalior | Patrika News

बड़ी खबर : मालगाड़ी से टकराई हबीबगंज एक्सप्रेस,बड़ा हादसा टला

locationग्वालियरPublished: Apr 26, 2019 09:23:52 am

Submitted by:

monu sahu

बड़ी खबर : मालगाड़ी से टकराई हबीबगंज एक्सप्रेस,बड़ा हादसा टला

bhopal express train accident

बड़ी खबर : मालगाड़ी से टकराई हबीबगंज एक्सप्रेस,बड़ा हादसा टला

ग्वालियर। प्रदेश के ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर शुक्रवार की अल सुबह दो बड़े हादसे हुए। जिसमें पहला हादसा बिरला नगर के पास भोपाल से निजामुद्दीन जा रही शान-ए-भोपाल एक्सप्रेस (हबीबगंज एक्सप्रेस) पहले से मालगाड़ी के डिरेल हुए चार बोगियों से टकरा गई। जबकि दूसरा हादसे में ग्वालियर रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर एक पर बनी कैंटीन में गैंस सिलेंडर से गैस लीक होने के चलते आग लग गई। जिसमें लाखों रुपए का नुकसान हो गया। प्रदेश के ग्वालियर में बिड़ला नगर रेलवे स्टेशन पर शुक्रवार तडक़े 3.15 पर एक बड़ा रेल हादसा टल गया।
यह भी पढ़ें

Breaking : ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर लगी आग,लोगों में भगदड़,देखें वीडियो

भोपाल से निजामुद्दीन जा रही शान-ए-भोपाल एक्सप्रेस (हबीबगंज एक्सप्रेस) पहले से मालगाड़ी के डिरेल हुए चार बोगियों से टकरा गई जिसकी वजह से बहुत तेज धमाका हुआ,यात्री घबरा गए। ट्रेन के चालक की सूझबूझ की वजह से बड़ा हादसा टल गया। हादसे के बाद ट्रेन को वापस ग्वालियर ले जाया गया।
यह भी पढ़ें

VIDEO : ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर कैंटीन में लगी आग

bhopal express train accident
इस हादसे में कोई हताहत तो नहीं हुआ है, लेकिन कुछ यात्रियों के अलावा ट्रेन के ड्राइवर को भी हल्की चोटें आईं हैं। ट्रेन का इंजन क्षतिग्रस्त हो गया है। हादसे के बाद दिल्ली से दक्षिण भारत को जोडऩे वाला रेल मार्ग सुबह हादसे के बाद से ही पूरी तरह बंद पड़ा है। सुबह 7 बजे राहत ट्रेन ग्वालियर पहुंच गई हैं। वहीं रेलवे के आला अधिकारी भी मौके पर मौजूद हैं। रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया कि अभी भी रेल मार्ग को खुलने में कम से कम 2 घंटे का समय और लग सकता है।
bhopal express train accident
रेलवे स्टेशन पर लगी आग
सुबह छह बजे ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर हुआ। जिसमें ग्वालियर रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर एक पर बनी कैंटीन में गैंस सिलेंडर से गैस लीक होने के चलते आग लग गई। जब तक लोग कुछ समझ पाते आग ने अपना भयानक रूप अपना लिया और पूरी तरह से भडक़ गई। आग की लपटें देख रेलवे स्टेशन पर मौजूद लोगों में भगदड़ की स्थिति मच गई। हालांकि मौके पर पहुंचे आरपीएफ जवान,पुलिस प्रशसान और फायर बिग्रेड,नगर निगम और रेलवे के कर्मचारियों ने फायर सिस्टम के माध्यम से ड्राइ पाउडर व पानी डालकर आग को बुझाया।
आग को बुझाने में करीब दो घंटे से भी अधिक समय लग गया। इस हादसे में कैंटीन जहां जल कर राख हो गई। वहीं पास ही बने रेलवे टिकट कार्यालय में रखें टिकट रोल भी जलकर खाक हो गए। बताया जा रहा है कि इस हादसे से रेलवे को लाखों रुपए का नुकसान हो गया। साथ ही कैंटीन में रखा करीब पांच लाख रुपए का सामान भी जल गया। वहीं हादसे की जानकारी मिलते ही रेलवे डीआरएम एके मिश्रा सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी मौके पर पहुंच चुके है और मामले की जांच करने के निर्देश दिए है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो