बड़ी खबर : भोपाल एक्सप्रेस में डाका डालने घुसे बदमाश,जवानों ने की फायरिंग

बड़ी खबर : भोपाल एक्सप्रेस में डाका डालने घुसे बदमाश,जवानों ने की फायरिंग

monu sahu | Publish: Sep, 07 2018 04:49:26 PM (IST) Gwalior, Madhya Pradesh, India

बड़ी खबर : भोपाल एक्सप्रेस में डाका डालने घुसे बदमाश,जवानों ने की फायरिंग

ग्वालियर। हबीबगंज से चलकर निजामुद्दीन जा रही भोपाल एक्सप्रेस में बुधवार-गुरुवार की दरमियानी रात को कुछ हथियारबंद बदमाशों ने यात्रियों को लूटने का प्रयास किया। बदमाशों ने तीन बार चेन पुलिंग कर ट्रेन को जंगल में रोका, उनके इरादे भांपकर ट्रेन में चल रहे आरपीएफ के दो हेड कांस्टेबल ने फायरिंग कर दी, जिससे बदमाश भाग गए।ट्रेन डबरा से निकलने के बाद रात २.४५ बजे के आसपास अनंतपेठ स्टेशन से एक किलोमीटर आगे पहुंची थी तभी चेन पुलिंग हो गई। बदमाशों ने लगातार तीन बार चेन खींची।

यह भी पढ़ें : Breaking : एससी-एसटी एक्ट : भाजपा के चार दिग्गज सवर्ण नेताओं का इस्तीफा,हिली मोदी सरकार

ट्रेन रुकने पर ट्रेन में चल रहे आरपीएफ के दो हेड कांस्टेबल करताल सिंह और लाखन सिंह ने एसी कोच एचए-१ के गेट को खोलकर चेन पुलिंग करने वालों को पकडऩे का प्रयास किया तो गेट पर कुछ हथियार बंद बदमाश लटके दिखाई दिए। आरपीएफ जवानों को देखकर बदमाशों ने गाली गलौच करते हुए ट्रेन से कूदकर पत्थर फेंकना शुरू कर दिए। इस पर हेड कांस्टेबलों ने अपनी बंदूक से एक के बाद एक चार फायर किए। फायर होते ही करीब ६ बदमाश जंगलों में भाग निकले।

यह भी पढ़ें : बड़ी खबर : अब ये होंगे अटल बिहारी वाजपेयी की करोड़ों रुपयों की संपत्ति के मालिक

जानकारी मिलने पर घटना के कुछ देर बाद ग्वालियर से आरपीएफ के सहायक कमांडेंट घनश्याम मीणा, टीआइ आंनद पांडेय, एसआइ अमित मीणा और डबरा प्रभारी नंद लाल मीणा मय फोर्स के जंगलों में पहुंचे और आसपास के क्षेत्रों में बदमाशों की सर्चिंग की। सूचना मिलते ही डबरा पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। ट्रेन में एचए-१ कोच में दो यात्री और एस-1 कोच में 22 यात्री ग्वालियर के थे।

यह भी पढ़ें : बड़ी खबर : भोपाल से वर्दी खरीद कर बना फर्जी आईपीएस,टीआई को लगाई फटकार,देखें वीडियो

एस-वन के बाद एसी कोच में चेन पुलिंग
अनंत पेठ निकलते ही बदमाशों ने पहले दो बार एस-१ कोच में चेन पुलिंग की, इसके बाद जब ट्रेन चल दी तो एचए-१ कोच में चेन पुलिंग की, जिससे ट्रेन जंगल में ही खड़ी हो गई।

यह भी पढ़ें : BREAKING NEWS: रेत माफिया ने डिप्टी रेंजर को कुचला, मौके पर हुई मौत बेखौफ रेत खनन वाले

ट्रेनों में आए दिन हो रहीं घटनाएं
ट्रेनों में आए दिन इस तरह की घटनाएं हो रही हैं। अभी ३० अगस्त को छत्तीसगढ़ संपर्क क्रांति एक्सप्रेस में रात में झांसी से ग्वालियर की तरफ ट्रेन बढऩे पर बदमाशों ने एसी कोच में घुसकर यात्रियों के साथ लूटपाट कर दी थी।

यह भी पढ़ें : ग्वालियर चंबल संभाग में रिकॉर्ड तोड़ बारिश,मौसम वैज्ञानिक ने भी की भविष्यवाणी

दो जवानों ने किया मुकाबला
ट्रेन में आरपीएफ के हेड कांस्टेबल करताल सिंह और लाखन सिंह ड्यूटी करते हुए बीना से ग्वालियर तक आ रहे थे। तीन बार चेन पुलिंग होने पर जवानों को लगा कि जंगल में कोई बदमाशी कर रहा है। बदमाशों के कोच के गेट पर लटके दिखने पर दोनों ने उनसे मुकाबला किया, जिससे बड़ी घटना होने से बच गई।

 

गोलियां चलने से दहशत में आए यात्री
आधी रात को जंगल में ट्रेन रुकी तो यात्रियों की नींद खुल गई। यात्री कुछ समझ पाते उससे पहले ही फायरिंग की आवाज आने लगी, इससे एसी के साथ कुछ अन्य कोचों में बैठे यात्री यह पता लगाने में लग गए कि आखिर मामला क्या है। ग्वालियर स्टेशन पर उतरने वाले यात्री अपना सामान लेकर उतरने के लिए तैयार थे। फायरिंग की आवाज से यात्रियों में दहशत फैल गई।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned