scriptकोरोना का कहर : दिल्ली से आई तबलीगी जमात के 11 सदस्य मदरसे में मिले, लोगों में दहशत | Big alert for corona virus : Coronavirus alert across in chambal | Patrika News

कोरोना का कहर : दिल्ली से आई तबलीगी जमात के 11 सदस्य मदरसे में मिले, लोगों में दहशत

locationग्वालियरPublished: Apr 02, 2020 09:37:56 am

Submitted by:

monu sahu

सभी सदस्यों का कराया स्वास्थ्य परीक्षण, मदरसे में ही होम क्वारंटाइन किया

Big alert for corona virus : Coronavirus alert across in chambal

कोरोना का कहर : दिल्ली से आई तबलीगी जमात के 11 सदस्य मदरसे में मिले, लोगों में दहशत

ग्वालियर। मध्यप्रदेश में कोरोना का कहर लगातार तेजी के साथ बढ़ रहा है। अभी इंदौर में इनकी संख्या जहां 75 के पार हो गई है। वहीं ग्वालियर चंबल संभाग में इनकी संख्या अभी चार है। ऐसे में लोगों में दहशत का महौल बना हुआ है। इसी कड़ी में तबलीगी जमात के 11 सदस्य भिण्ड जिले के लहार के मदरसे में ठहरे मिले हैं। सभी सदस्यों का स्वास्थ्य परीक्षण कराए जाने के बाद उन्हें मदरसे में ही होम क्वारंटाइन किया गया है। वहीं मेहगांव के वार्ड क्रंमाक 08 में एक घर के सभी सदस्यों को होम क्वारंटाइन किया है।
साथ ही संदिग्ध स्थिति पाए जाने पर घर के बाहर सूचना भी चस्पा की गई है, जिसमें लिखा है कि इस घर के सदस्यों से अन्य लोग अगले 14 दिन तक संपर्क न करें।थाना प्रभारी दिलीप यादव के अनुसार लहार कस्बे में जमात के ठहरने के सूचना उन्हें मिली थी। जमात में शामिल सभी 11 सदस्यों से पूछताछ करने पर पता चला कि वह सभी सदस्य दिल्ली के कसाबपुरा ईदगाह परिसर में आयोजित इज्तिमा में शामिल हुए थे, जहां से वह 26 फरवरी को भिण्ड पहुंच गए। भिण्ड शहर के महावीरगंज इलाके में स्थित मस्जिद में ठहरने के बाद वह 23 मार्च को लहार पहुंचे। लहार में लॉकडाउन शुरू होने के दौरान मस्जिदों में नमाज बंद कर दिए जाने के कारण जमात के सभी 11 सदस्य कस्बे में ही घनी आबादी में संचालित मदरसे में ठहरे हुए थे। बताया गया है कि तबलीगी जमात में शामिल सभी सदस्य बिहार, यूपी एवं दिल्ली के रहने वाले हैं।
Big alert for corona virus : Coronavirus alert across in chambal
कोरोना संक्रमण के संदेह पर ग्वालियर किया रैफर
यहां बता दें कि मेहगांव के वार्ड क्रमांक 08 मौ मार्ग पर स्थित 75 वर्षीय नाथूराम गौड़ को सांस लेने में तकलीफ हो रही थी। सूचना पर रैपिड रिस्पांस टीम के सदस्य घर पर पहुंचे तो बुजुर्ग को कोरोना संक्रमण संदिग्ध मानकर फिलहाल ग्वालियर के लिए रैफर किया गया है। वहीं उनके परिवार के सभी सदस्यों को होम क्वारंटाइन कराया है। लोगों को सावधान करते हुए घर के बाहर सूचना भी चस्पा की गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो