scriptकोरोना का कोहराम : टेकनपुर-डबरा में दहशत, गांवों की सीमाबंदी कर हाईअलर्ट, लोगों में खलबली | big alert for corona virus stay at home and save life in gwalior | Patrika News

कोरोना का कोहराम : टेकनपुर-डबरा में दहशत, गांवों की सीमाबंदी कर हाईअलर्ट, लोगों में खलबली

locationग्वालियरPublished: Mar 29, 2020 05:34:50 pm

Submitted by:

monu sahu

टेकनपुर बीएसएफ अकादमी के आसपास के गांवों को बेरीगेड्स लगाकर सील किया गया है

कोरोना का कोहराम : टेकनपुर-डबरा में दहशत, गांवों की सीमाबंदी कर हाईअलर्ट,लोगों में दहशत

कोरोना का कोहराम : टेकनपुर-डबरा में दहशत, गांवों की सीमाबंदी कर हाईअलर्ट,लोगों में दहशत

ग्वालियर। मध्यप्रदेश में बीएसएफ ट्रेनिंग एकेडमी के अधिकारी में कोरोना की पुष्टि के बाद जिले के टेकनपुर एकेडमी में लॉकडाउन कर दिया गया है। इसके आसपास के पांच किलोमीटर का इलाका संवेदनशील मानते हुए कल्याणी, मकोड़ा और जौरासी में भी सख्त लॉकडाउन किया गया है। साथ ही बैरिकेड्स लगा दिए गए हैं, दुकानें और व्यवसाय पूरी तरह बंद कराए गए हैं। लोगों को घरों में क्वारेंटाइन किया गया है। कोई घर से निकलेगा तो लॉकडॉउन के उल्लंघन पर सख्त कार्यवाही और जुर्माना किया जाएगा।
कोरोना का कोहराम : टेकनपुर-डबरा में दहशत, गांवों की सीमाबंदी कर हाईअलर्ट,लोगों में दहशत
सीमाओं को बेरीगेड्स लगाकर सील कर दिया
यहां बता दें कि शनिवार को डबरा से सटे टेकनपुर बीएसएफ अकादमी में पदस्थ सूबेदार अशोक कुमार को कोरोना पॉजीटिव निकलने पर स्थानीय प्रशासन ने रविवार को अकादमी की सभी आठ विंगों समेत ऑफिसर कॉलोनी और आसपास के क्षेत्र बिलौआ, मकौड़ा, टीसीपी, बेरागढ़, कल्याणी, माधवपुर , बौना, बेरु और चिरुली आदि गांवों की सीमाओं को बेरीगेड्स लगाकर सील कर दिया है और पुलिस जवान तैनात कर दिए गए है। इस दौरान 9 प्वाइंट्स लगाकर सीमाएं सील की गई है। इन सभी गांव और अकादमी के लोगों की टेकनपुर और डबरा से कनेकिटविटी काट दी गई है।
लोगों को घरों से बाहर न निकलने की अपील
सूबेदार अपनी फैमली के साथ ऑफिसर कॉलोनी में रहता था। सूबेदार से डायरेकट संपर्क में रहने वाले 12 लोगों समेत उनके परिवार के करीब 70 लोगों की स्के्रनिंग की गई है। 12 लोगों के जिला स्तरीय टीम ने शाम को सैंपल लिए है और उन्हें विशेष रूप से भर्ती किया है। डबरा एसडीएम जयति सिंह ने रविवार को बिलौआ पहुंचकर अकादमी के अंदर जाने वालों की पहचान कर उनकी जांच करवाई और लोगों को घर से बाहर नहीं निकलने की अपील की।
कोरोना का कोहराम : टेकनपुर-डबरा में दहशत, गांवों की सीमाबंदी कर हाईअलर्ट,लोगों में दहशत
हमें पता नहीं है पूरी जानकारी
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सूबेदार के ज्यादा संर्पक में 6 जवान आए थे लेकिन इन्हें कहा आइसोलेट किया है यह पता नहीं चल सका है। हालांकि बीएसएफ अकादमी ने अपने हॉस्पीटल में दो बैड के आइसोलेट बनाया है। लेकिन वहां कौन भर्ती है पता नहीं है। इस संबंध में जब अकादमी के पीआरओ सुनील जैन जानकारी मांगी गई तो उनका कहना है कि वे किसी बात को बताने के लिए अधिकृत नहीं है दिल्ली से जानकारी पबिलश हो रही है। जनता क$फर्यू के दिन से ही हमारा सभी काम बंद है हम सभी अपने अपने घरों में आइसोलेट है।


लोग दहशत के साए में
रात में ही बैंको के एटीएम समेत टेकनपुर बाजार को फायरब्रिगेड से सेनेटाइज करा दिया गया है। तहसीलदार नवनीत शर्मा ने रातभर टेकनपुर में लोगों से घर से बाहर नहीं निकलने की अपील की थी। शनिवार को टेकनपुर बाजार में सन्नाटा पसरा रहा। एक दिन पहले सड़क पर लोगों की आवाजाही रहती थी और बाजार भी सुबह खुलता था लेकिन शनिवार को लोग दहशत के कारण नहीं निकले। जिस कारण सड़क पर सन्नाटा पसरा रहा है। टेकनपुर चौकी प्रभारी ने बताया कि अकादमी की आठों विगोंं समेत आसपास के गांवों को सील कर दिया है। पहले सखती दिखकर लोगों को भगाना पड़ता था। दशहत की वजह से कोई बाहर नहीं दिखा और पूरी तरह से बाजार बंद था।
कोरोना का कोहराम : टेकनपुर-डबरा में दहशत, गांवों की सीमाबंदी कर हाईअलर्ट,लोगों में दहशत
स्वास्थ्य टीम ने की 70 की स्क्रेनिंग की
बीएमओ डॉ. एसके सोलंकी ने बताया कि अकादमी के अंदर जिन लोगों का आना जाना था उनकी पहचान की गई और 12 लोगों का सीधा संपर्क था उनके सैंपल लिए गए है। उनकी एवं उनके परिवार ओैर उनके संबधितों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया है। रविवार को टेकनुपर टीसीपी, मकौड़ा, बेरु गांवों में जिन लोगों का अकादमी के अंदर संपर्क था उनकी जांच की गई करीब 70 लोगों की स्क्रेनिंग की गई। सभी नॉमल है लेकिन उन सभी से अपने घर पर अकेला रहने और स्वयं को कोरेंटाइन करने के लिए कहा है। शनिवार को रात में ही कल्याणी गांव में 11 लोगों की स्केनिंग की गई थी।
दो नंबर जारी, लक्षण दिखें तो दें जानकारी
एकेडमी की तरफ से दो नंबर जारी किए गए हैं। इलाके में किसी को कोई लक्षण दिखने पर जनपद टीम के नोडल संजय 9425118&41 और कुलदीप श्रीवास्तव 9425808609 को सूचित कर सकते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो