scriptबाड़े की अवैध पार्किंग की जांच में बड़ा खुलासा, फंसेंगे अधिकारी | Big disclosure in illegal parking investigation, officials will be tra | Patrika News

बाड़े की अवैध पार्किंग की जांच में बड़ा खुलासा, फंसेंगे अधिकारी

locationग्वालियरPublished: Nov 22, 2019 01:08:04 am

Submitted by:

Rahul rai

सप्ताह के सातों दिन एक ही संख्या में वाहनों की राशि जमा होने से गड़बड़ी साफ दिख रही है। इससे इस मामले में निगम के अधिकारियों, कर्मचारियों का फंसना लगभग तय है

बाड़े की अवैध पार्किंग की जांच में बड़ा खुलासा, फंसेंगे अधिकारी

बाड़े की अवैध पार्किंग की जांच में बड़ा खुलासा, फंसेंगे अधिकारी

ग्वालियर। नगर निगमकर्मियों द्वारा महाराज बाड़े पर विक्टोरिया मार्केट के सामने बनाई गई अवैध पार्किंग का मामला हाईकोर्ट में पहुंच गया है। इस पर हाईकोर्ट ने निगम से जांच प्रतिवेदन मांगा है, जिसे पेश करने के लिए निगम अधिकारी तैयारी कर रहे हैं। उधर जांच में खुलासा हुआ है कि अवैध पार्किंग में हर रोज 100 वाहन ही आए और इनसे वसूले गए 500 रुपए निगम के कोष में जमा किए गए। सप्ताह के सातों दिन एक ही संख्या में वाहनों की राशि जमा होने से गड़बड़ी साफ दिख रही है। इससे इस मामले में निगम के अधिकारियों, कर्मचारियों का फंसना लगभग तय है।
जांच अधिकारी उपायुक्त अनिल दुबे ने जांच प्रतिवेदन अपर आयुक्त को सौंप दिया है, इसमें बताया है कि पार्किंग में रोज 100 वाहन आए, जिसकी वसूली के 500 रुपए प्रतिदिन के हिसाब से जमा किए गए। कुल 45 दिन की रकम इस हिसाब से निगम के कोष में जमा हुई है। जबकि महाराज बाड़े पर बड़ी संख्या में वाहन आते हैं। कोई आदेश नहीं थाविक्टोरिया मार्केट के सामने जो पार्किंग शुरू की गई थी, उसका कोई आदेश नगर निगम की ओर से नहीं दिया गया था।
जांच प्रतिवेदन में इसका उल्लेख किया गया है। प्राइवेट व्यक्ति से कराई वसूली जांच में यह भी सामने आया है कि पार्किंग में निगमकर्मी के बजाए प्राइवेट व्यक्ति से वसूली कराई गई। सप्ताह में सातों दिन सिर्फ 100 वाहन पार्किंग में आना गड़बड़ी की ओर इशारा करता है।

मामला कोर्ट में पहुंच गया है। जांच प्रतिवेदन में सामने आया कि 500 रुपए हर दिन के हिसाब से निगम कोष में जमा कराए गए हैं। कोर्ट के निर्णय के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।
राजेश श्रीवास्तव, अपर आयुक्त नगर निगम
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो