मुरार में यातायात को व्यवस्थित करने बड़ा प्लान

बारादरी चौराहे पर स्थित पॉवर हाउस को 20 फीट अंदर किया जाएगा। साथ ही बिजली के खंभों को भी सडक़ किनारे शिफ्ट किया जाएगा

ग्वालियर। मुरार में यातायात को व्यवस्थित करने के लिए बारादरी चौराहे पर स्थित पॉवर हाउस को 20 फीट अंदर किया जाएगा। साथ ही बिजली के खंभों को भी सडक़ किनारे शिफ्ट किया जाएगा। इसके लिए रविवार को तहसीलदार नरेश गुप्ता की निगरानी में राजस्व टीम ने निरीक्षण किया। इसके बाद पॉवर हाउस के पास स्थित कुएं को आधार बनाकर सर्वे नंबर के हिसाब से 20 फीट अंदर करने के लिए चिह्नांकन किया। सडक़ किनारे सरकारी जगह को भी चिह्नित किया गया, ताकि बाद में कोई निजी भूमि बताकर अडंग़ा न लगाए।

यह है यातायात प्लान
-बारादरी से 7 नंबर चौराहे पर जाने वाले वाहन सीधे जाएंगे।
-7 नंबर चौराहा से बारादरी आने वाले वाहनों को सदर बाजार, एमएच चौराहा, सिंहपुर रोड से होकर लाया जाएगा।
-6 नंबर चौराहे से सदर बाजार, तिकोनिया, एमएच चौराहा, सिंहपुर रोड होकर भी वैकल्पिक प्लान है।
-7 नंबर चौराहे से सर्किट हाउस से होकर सदर बाजार से बारादरी पहुंचने के लिए भी प्लान है।

यह भी है प्लान
सदर बाजार क्षेत्र में जो फुटकर व्यवसाई हाथ ठेला रखकर सूखी चीजें विक्रय करते हैं, उनका व्यवस्थापन करने के लिए भी प्लानिंग बन रही है। यहां के अव्यवस्थित व्यापार को पुरानी मंडी में ले जाकर व्यवस्थित किया जा सकता है।

इसलिए हो रही कवायद
मुरार क्षेत्र के यातायात को व्यवस्थित करने के लिए दिवाली से पहले विधायक मुन्नालाल गोयल, कलेक्टर अनुराग चौधरी, एसपी नवनीत भसीन, एसडीएम जयति सिंह ने निरीक्षण किया था। इसके बाद से लगातार भौतिक निरीक्षण और संभावनाओं पर विचार किया जा रहा है।



-मुरार के यातायात को सुधारने के लिए प्रयास लगातार जारी है, सदर बाजार से हाथठेले हटाकर हॉकर्स जोन में शिफ्ट कर दिए गए हैं। पुरानी मंडी मेंभी बाजार को व्यवस्थित करने की प्लानिंग है।
जयति सिंह, एसडीमए

Rahul rai
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned