हबीबगंज की तर्ज पर विकसित हो बिरला नगर स्टेशन और अटलजी का मिले नाम

हबीबगंज की तर्ज पर विकसित हो बिरला नगर स्टेशन और अटलजी का मिले नाम

Gaurav Sen | Publish: Sep, 08 2018 11:34:13 AM (IST) Gwalior, Madhya Pradesh, India

हबीबगंज की तर्ज पर विकसित हो बिरला नगर स्टेशन और अटलजी का मिले नाम

 

ग्वालियर। रेल यात्रियों को दी जाने वाली सुविधाओं को लेकर झांसी में डीआरएम कार्यालय में शुक्रवार को रेलवे के जीएम के साथ सांसदों की बैठक में बिरला नगर स्टेशन को हबीबगंज स्टेशन की तरह विकसित किए जाने और उसका नाम पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर रखे जाने की मांग केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर के प्रतिनिधि डबरा के राजकुमार नारंग और राज्यसभा सांसद प्रभात झा के प्रतिनिधि विनय अग्रवाल ने की। उन्होंने ग्वालियर रेलवे स्टेशन को एयरपोर्ट की तर्ज पर विकसित किए जाने, दतिया और सोनागिर स्टेशन को धार्मिक स्टेशनों का दर्जा देने के साथ सहित कई मांगें रखीं। बैठक में झांसी मंडल रेलवे जीएम रतनलाल व डीआरएम एके मिश्रा के साथ अन्य रेलवे अधिकारी उपस्थित थे।


जनता की आवाज

*एयरपोर्ट की तर्ज पर बने ग्वालियर रेलवे स्टेशन

*अटलजी के नाम पर पहला हक ग्वालियर का

 

यह रखीं मांगें
बैठक में झांसी से हरिद्वार वाया ग्वालियर भिंड इटावा, मुरादाबाद, अलीगढ़ होते हुए ट्रेन चलाने, ग्वालियर से कोटा इंटरसिटी ट्रेन, झांसी ब्रांदा एक्सप्रेस प्रतिदिन किए जाने, लश्कर एक्सप्रेस को प्रतिदिन चलाने, ग्वालियर से रतलाम जाने वाली ट्रेन हफ्ते में कुछ दिन भिंड में सुबह से शाम तक 7.20 घंटे तक खड़ी रहती है, ऐसे में इस ट्रेन को भिंड से इटावा होते हुए कानपुर तक चलाने की मांग की गई।

VIDEO : काश सरकार दो साल और न बढ़ाती ड्यूती तो बच जाती जान, रेंजर को रेत माफिया ने कुचला, 20 फीट घसीट

 

सांसद प्रतिनिधि को नहीं पता अनंतपेठ की घटना
केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर के प्रतिनिधि के रूप में डबरा से पहुंचे राजकुमार नारंग को मंगलवार-बुधवार की रात को अनंतपेठ पर हुई घटना की जानकारी नहीं थी। पत्रिका से उन्होंने कहा कि मुझे वास्तव में नहीं पता किकिस ट्रेन में बदमाशों ने हमला किया। उन्होंने कहा कि अगर मुझे इस बात की जानकारी होती तो यह बात में जरूर झांसी की बैठक में रेलवे के अधिकारियों के सामने उठाता।

VIDEO : स्मृति शेष : पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का निधन,ग्वालियर चंबल संभाग में शोक की लहर

birla nagar railway station name on atal bihari vajapayee

जनरल बोगी बढें: टे्रनों में जनरल बोगी बढ़ाने के साथ ग्वालियर से ट्रेनों में आपातकालीन कोटा बढ़ाने, एलटीटी एच डब्ल्यू का ठहराव ग्वालियर में करने, प्लेटफॉर्म के खुले भाग पर टीनशेड लगवाने की मांग भी की गई।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned