scriptEVM बटन दबाते हुए अपनी फोटो को सोशल मीडिया पर किया पोस्ट, आचार संहिता उल्लंघन पर होगी कार्रवाही | bjp and congress supporter post evm picture of voting | Patrika News

EVM बटन दबाते हुए अपनी फोटो को सोशल मीडिया पर किया पोस्ट, आचार संहिता उल्लंघन पर होगी कार्रवाही

locationग्वालियरPublished: May 12, 2019 02:04:07 pm

Submitted by:

Gaurav Sen

ईवीएम का बटन दबाते हुए अपनी फोटो को सोशल मीडिया पर किया पोस्ट, आचार संहिता उल्लंघन पर होगी कार्रवाही

bjp and congress supporter post evm picture of voting

EVM बटन दबाते हुए अपनी फोटो को सोशल मीडिया पर किया पोस्ट, आचार संहिता उल्लंघन पर होगी कार्रवाही

ग्वालियर/चंबल। लोकसभा चुनाव के लिए ग्वालियर चंबल क्षेत्र की 4 सीटों के लिए वोटिंग चल रही है। वोट डालने के बाद मतदाता अपनी स्याही लगी हुई सेल्फी सोशल मीडिया पर शेयर कर रहे हैं। लेकिन इन्हीं में से कुछ लोगों ने ईवीएम में अपने पसंदीदा प्रत्याशी के बटन को दबाते हुए का फोटो भी फेसबुक पर अपलोड कर दिया है। जिससे सोशल मीडिया पर खलबली मची हुई है। शिवपुरी में भाजपा के एक नेता ने ईवीएम में भाजपा प्रत्याशी को वोट डालने के साथ अपना फोटो फेसबुक पर डालते हुए शेयर किया था जिसमें कैप्शन नें लिखा है कांग्रेस के ताबूत में आखिरी कील ठोकते हुए। वहीं ग्वालियर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी अशोक सिंह के लिए वोट करने के बाद ईवीएम सहित अपना फोटो सोशल साइट पर अपलोड कर दिया है। ऐसे ही कई फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। वोट डालते जाते वक्त मोबाइल फोन ले जाने की पर प्रतिबंध नहीं है। जिसके चलते लोग आसानी से अपना फोन ईवीएम तक ले जाते हैं। जिसके चलते इस प्रकार से फोटो वायरल हो रहे हैं।

शिवपुरी में बीजेपी के भाजयुमो जिला महामंत्री हेमंत शर्मा ने वोट डालते वक्त ईवीएम पर कमल वाले बटन को दबाते हुए फोटो क्लिक किया और इसे अपने फोटो से साथ सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया साथ ही हेमंत ने फोटो पर कैप्शन लिखा- कांग्रेस के ताबूत में आखिरी कील ठोकी है प्रधानमंत्री फिर से मोदी है हर हर मोदी । जिसके बाद यह फोटो वायरल हो गया वहीं ग्वालियर में कांग्रेस के लिए वोट करने वाले रूपेंद्र यादव ने भी ईवीएम सहित अपना फोटो अपलोड किया। सबलगढ़ से भी ऐसे ही एक और फोटो वायरल हो रहा है। इन फोटो की जानकारी कलेक्टर को मीडिया के माध्यम से हो गई है। वे संबंधित लोगों पर उचित कार्रवाही की बात कर रहे हैं।

यह होगी कार्रवाही
कलेक्टर के मुताबिक मतदाता का मतदान गोपनीय होता है। जिसके लिए चुनाव आयोग इतनी मेहनत करता है। इस प्रकार से सोशल मीडिया पर मतदान का जानकारी सार्वजनिक करना आचार संहिता उल्लंघन है।

फेसबुक से हटाई पोस्ट
ईवीएम के साथ अपनी फोटो अपलोड करने वालों को जैसे ही अपनी गलती का एहसास हुआ उन्होंने तुरंत ही अपनी फेसबुक वाल से इन पोस्ट को डिलीट कर दिया। लेकिन तब तक यह पोस्ट पूरे क्षेत्र में वायरल हो चुकी थीं।

bjp and congress supporter post evm picture of voting
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो