scriptभाजपा में गुटबाजी तेज, पूर्व मंत्री और कई वरिष्ठ नेता नहीं आए शेजवलकर की बैठक में | bjp factionalism, former ministers and many senior leaders did not com | Patrika News

भाजपा में गुटबाजी तेज, पूर्व मंत्री और कई वरिष्ठ नेता नहीं आए शेजवलकर की बैठक में

locationग्वालियरPublished: Apr 09, 2019 06:49:18 pm

Submitted by:

Rahul rai

पूर्व मंत्री और कई वरिष्ठ नेता नदारद रहे, लेकिन लंबे समय से गायब भाजपा के कई नेता प्रत्याशी विवेक शेजवलकर के समर्थन में आकर चुनाव की तैयारियों में जुट गए हैं, जो बैठक में दिखाई दिए

bjp

भाजपा में गुटबाजी तेज, पूर्व मंत्री और कई वरिष्ठ नेता नहीं आए शेजवलकर की बैठक में

ग्वालियर। प्रत्याशी की घोषणा होने के बाद भाजपा चुनाव की तैयारियों में जुट गई है। एक होटल में बैठक कर चर्चा की गई और संसदीय क्षेत्र के सभी विधानसभा क्षेत्रों में 9 से 11 अप्रैल तक तैयारियों को लेकर बैठक करने का निर्णय लिया गया। आज की बैठक में पूर्व मंत्री और कई वरिष्ठ नेता नदारद रहे, लेकिन लंबे समय से गायब भाजपा के कई नेता प्रत्याशी विवेक शेजवलकर के समर्थन में आकर चुनाव की तैयारियों में जुट गए हैं, जो बैठक में दिखाई दिए। उधर कांग्रेस में अभी यह तय नहीं हो पाया है कि विवेक शेजवलकर के सामने कौन प्रत्याशी होगा। टिकट की चाहत में कांग्रेस के आधा दर्जन से अधिक नेता दौड़ में लगे हुए हैं। बसपा भी ग्वालियर संसदीय सीट से अपना उम्मीदवार उतारने की तैयारी में है।
ग्वालियर संसदीय क्षेत्र में 12 मई को मतदान होगा। 16 अप्रैल से प्रत्याशियों द्वारा नामांकन फार्म भरने की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। भाजपा से टिकट मिलने के बाद महापौर विवेक शेजवलकर सक्रिय हो गए हैं और बैठकों का दौर शुरू हो गया है। हालांकि प्रत्याशी की घोषणा होने के बाद भाजपा में गुटबाजी तेज हो गई है और प्रत्याशी बदलने की मांग की जा रही है, इसके लिए विरोधी नेता पार्टी हाईकमान को पत्र भी भेज चुके हैं।
विधानसभाओं में होंगी तीन दिन बैठक
लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर हुई भाजपा की बैठक में मंच पर प्रत्याशी विवेक नारायण शेजवलकर के अलावा भाजपा के संभागीय संगठन मंत्री शैलेन्द्र बरुआ, भाजपा शहर अध्यक्ष देवेश शर्मा, ग्रामीण अध्यक्ष वीरेन्द्र जैन, शिवपुरी जिला अध्यक्ष सुशील रघुवंशी, भाजपा प्रत्याशी विवेक नारायण शेजवलकर, लोकसभा क्षेत्र के संयोजक अभय चौधरी बैठे थे। बैठक में लगभग पचास लोगों को आमंत्रित किया गया था, लेकिन आधे भी नहीं पहुंचे। बैठक में तय किया गया कि चुनावी तैयारियों के लिए 9 से 11 अप्रैल तक अलग-अलग विधानसभा क्षेत्र में बैठकें आयोजित की जाएं, बैठकें लेने के लिए नाम भी तय किए गए।
यह पूर्व मंत्री और नेता नहीं दिखे
लोकसभा क्षेत्र के प्रभारी विजय दुबे, सह संयोजक रणवीर सिंह रावत, पूर्व मंत्री माया सिंह, जयभान सिंह पवैया, नारायण सिंह कुशवाह, सांसद अनूप मिश्रा, करैरा से विधानसभा चुनाव में हारे प्रत्याशी राजकुमार खटीक, पोहरी विधानसभा से हारे प्रत्याशी प्रहलाद भारती, साडा के पूर्व अध्यक्ष जयसिंह कुशवाह, ध्यानेन्द्र सिंह, वेदप्रकाश शर्मा आदि बैठक में नहीं थे।
यह रहे उपस्थित
ग्वालियर ग्रामीण के विधायक भारत सिंह कुशवाह, बालेन्दु शुक्ला, साडा के पूर्व अध्यक्ष राकेश जादौन, सतीश सिंह सिकरवार, राजेश सोलंकी, महेश उमरैया, अजीत बरैया, यशवर्धन जैन, पारस जैन, सतीश बोहरे, कप्तान सिंह सहसारी आदि उपस्थित रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो