script

कार्यकर्ताओं से समस्याएं पूछकर भाजपा बनाएगी घोषणा पत्र

locationग्वालियरPublished: Feb 27, 2021 11:39:50 pm

Submitted by:

Vikash Tripathi

शिवपुरी. नगरीय निकाय चुनाव को लेकर अब भाजपा ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। शनिवार को कोठी नंबर-1 भाजपा कार्यालय पर घोषणा पत्र बनाने के लिए शहर सहित अन्य नगर पंचायतों की समस्याओं के संबंध में सुझाव मांगे गए। जिसमें खंडवा से आए विधायक देवेंद्र वर्मा ने बैठक में कार्यकर्ताओं से चर्चा की। बैठक में हाथ ठेला से लेकर सभी वर्गों के लोगों को बुलाए जाने का दावा किया गया, लेकिन बैठक में भाजपा नेताओं व कार्यकर्ताओं की ही भीड़ रही। बैठक के बाद पत्रकार वार्ता में जब विधायक से सवाल किए तो वे निरुत्तर हो गए।

कार्यकर्ताओं से समस्याएं पूछकर भाजपा बनाएगी घोषणा पत्र

कार्यकर्ताओं से समस्याएं पूछकर भाजपा बनाएगी घोषणा पत्र

नगरीय निकाय चुनाव में भाजपा के संकल्प पत्र को बनाए जाने के लिए सुझाव लेने आए विधायक देवेंद वर्मा ने बताया कि अब हमारी प्रदेश सरकार प्रत्येक ब्लॉक में एक आदर्श विद्यालय बनाएगी, जिसमें सभी विषयों के शिक्षक होंगे तथा वह विद्यालय प्राइवेट स्कूलों की तर्ज पर बच्चों को शिक्षा देंगे। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार का प्रयास है कि 2023 तक प्रत्येक परिवार के सिर पर छत हो, इसके लिए प्रधानमंत्री आवास योजना चल रही है। उन्होंने प्रदेश में 11 महीने रही कांग्रेस सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि वो सरकार नगरीय निकाय चुनाव के स्वरूप को बदलकर पार्षदों द्वारा अध्यक्ष चुने जाने की तैयारी में थी, जिससे भ्रष्टाचार को बढ़ावा मिलता। लेकिन हमारी सरकार ने चुनाव को फिर पुरानी पद्धति से ही कराने का निर्णय लिया। हम जिलों से सुझाव लेकर उसके अनुरूप घोषणा पत्र बनाकर नगरीय निकाय चुनाव के मैदान में उतरेंगे।
जब सवालों पर निरुत्तर हुए विधायक
बैठक के तत्काल बाद आयोजित हुई पत्रकार वार्ता में विधायक से पूछा कि शिवपुरी में गरीब परिवारों के लिए बने प्रधानमंत्री आवास 3 साल बाद भी हितग्राहियों को नहीं मिल पाए। इस पर वे बोले कि हम इसके बारे में पता करवाएंगे। उनसे पूछा कि जिस स्कूल में सभी विषय के शिक्षक होंगे, वो आदर्श विद्यालय होगा, यानि सरकार भी मानती है कि सरकारी स्कूलों में शिक्षकों की कमी है?, विधायक बोले कि सरकार शिक्षकों की कमी को पूरा करने का प्रयास कर रही है। जब उनसे पूछा कि शहर में दो बड़े प्रोजेक्ट सिंध जलावर्धन योजना व सीवर प्रोजेक्ट का लाभ अभी तक नहीं मिला, जबकि 11 साल गुजर गए, यह प्रोजेक्ट सिर्फ चारागाह बनकर रह गए। इस पर विधायक ने कोई जवाब देन की बजाए यही कहा कि हम इसमें पता करवा रहे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो