scriptलड़कियों के फोटो को एडिट कर करता था ब्लैकमेल | Blackmail used to edit photos of girls | Patrika News

लड़कियों के फोटो को एडिट कर करता था ब्लैकमेल

locationग्वालियरPublished: Jul 21, 2018 07:14:37 pm

लड़कियों के फेसबुक एकाउंट हैक करके उनके प्राइवेट फोटो सार्वजनिक करने की धमकी देने वाले को लड़की ने हिम्मत दिखा क्राइम ब्रांच से पकड़वा दिया

Blackmail

लड़कियों के फोटो को एडिट कर करता था ब्लैकमेल

ग्वालियर. लड़कियों के फेसबुक एकाउंट हैक करके उनके प्राइवेट फोटो सार्वजनिक करने की धमकी देने वाले को लड़की ने हिम्मत दिखा क्राइम ब्रांच से पकड़वा दिया। उसने अब तक करीब २५ लड़कियों के फेसबुक एकाउंट हैक कर चुका था। आरोपी पर आइटी एक्ट के तहत मामला भी दर्ज कर लिया है।
एसपी नवनीत भसीन ने बताया एक युवती ने कहा, 17 जुलाई को रोहित गुर्जर नाम से एक फोन आया। उसने कहा तुम्हारे प्राइवेट फोटो उसके पास हैं। अगर तुम मुझे खुश कर दोगी तो फोटो डिलीट कर दूंगा। वरना फोटो तुम्हारे पापा को भेज दूंगा। उसने 18 जुलाई को चौपाटी पर मिलने बुलाया, उसने कुछ फोटो मैसेंजर पर भी भेजे। इस शिकायत पर क्राइम ब्रांच टीम को लगाया। योजना बनाकर उस लड़की से उसे फोन कराया। युवती ने उससे कहा कि वह बेम्बू रेस्टोंरेट के पास उससे आकर मिल ले। तय समय के अनुसार युवती तो वहां पहुंच गई। क्राइम ब्रांच की टीम भी वहां छुपकर बैठ गई। जैसे ही वह लड़का आया पुलिस ने उसे दबोच लिया। पूछताछ की तो नई सड़क निवासी कुणाल उर्फ कुलदीप कुशवाह (18) पुत्र दिनेश कुशवाह निकला। उसका मोबाइल चेक किया तो कई लड़कियों के फोटो निकले।
एसे सीखा हैक करना
कुणाल का कहना है कि यू ट्यूब से उसे फेसबुक हैक करना सीखा। वह लड़कियों के मैसेंजर पर लिंक भेजता। जैसे ही लड़की उस लिंक को ओपन करती उसका फेसबुक आइडी और पासवर्ड उसके पास पहुंच जाता। फिर फोटो चुराकर उन्हें फोन लगाकर ब्लैकमेल करता।
6 महीने से कर रहा था लड़कियों को परेशान
फेसबुक हैक करने का तरीका कुणाल ने छह महीने पहले ही सीखा था। इसक बाद से उसने लड़कियों को परेशान करना शुरू कर दिया। उन्हें फोन करके मुलाकात करने का दबाब बनाता। मना करने पर धमकी देता।
बारहवीं का छात्र है आरोपी
कुणाल बारहवी कक्षा में है। लेकिन पढ़ाई में उसका मन नहीं लगता। उसके पिता की नई सड़क पर साइकिल की दुकान है। दुकान पर भी पिता का सहयोग नहीं करता था। अक्सर मोबाइल पर लगा रहता था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो