15 मिनट में प्रॉपर्टी डीलर के खाते से उड़ाए 40 हजार, जानिए कैसे

क्राइम ब्रांच थाने में की शिकायत

ग्वालियर। शहर के एक प्रॉपर्टी डीलर के एटीएम से ४० हजार रुपए चोरी हो गए। चोरी उस वक्त हुई जब वह चंडीगढ़ घूमने के लिए गए हुए थे। वहीं पर एक एटीएम से रकम निकाली गई है। उन्हें शक है कि एटीएम का क्लोन बनाकर रकम चुराई गई है। हैरानी की बात यह है कि पैसे चोरी हो गए और उनके मोबाइल पर मैसेज भी नहीं आया। उन्होंने क्राइम ब्रांच थाने में शिकायत की है।

पुलिस के मुताबिक गोविंदपुरी निवासी इन्द्रेश श्रीधर की बैंक खाते से रकम चोरी हुई है। इन्द्रेश ने पुलिस को बताया कि १० जनवरी को चंडीगढ़ गए थे। जहां तीन-चार जगह एटीएम से स्वेपिंग कर पेमेंट किया था। अगले दिन ११ जनवरी को पैसों की जरूरत होने पर एचडीएफसी बैंक के एटीएम से पैसे निकालने की कोशिश की तो स्क्रीन पर मैसेज डिसप्ले हो रहा था कि लिमिट ओवर हो चुकी है। मुझे लगा शायद नेटवर्क में प्रॉब्लम होगी। तीन-चार बार दूसरे एटीएम पर ट्राई लेकिन वहां भी यही मैसेज बता रहा। बाद में एक पेट्रोल पंप पर जाकर गाड़ी में डीजल भरवाया। एटीएम कार्ड स्वैप किया तो ४० हजार रुपए कम का मैसेज आया। मैसेज देखकर हैरान हो गया कि पैसे निकाले नहीं कम कैसे हो गए। बैंक में पता किया तो कहा कि कई बार एेसा हो जाता है, शाम तक खाते में पैसे आ जाएगे। लेकिन १४ जनवरी तक पैसे नहीं आए। फिर बैक में पता किया तो मालूम चला कि १०-११ जनवरी की रात को १५ मिनट में पैसे निकले हैं। गुरुवार को इन्दे्रश क्राइम ब्रांच थाने गए और शिकायती आवेदन दिया। क्राइम ब्रांच मामले की जांच कर रही है।

चार बार में निकाली रकम
इन्द्रेश के खाते से रुपए चुराने वाले ने बैंक ऑफ आंध्रा के एटीएम बूथ से चार बार में पैसे निकाले हैं। सबसे पहले उसने १० हजार निकाले। इसके बाद १५ हजार ट्राई किए तो निकले नहीं। फिर १०-१० हजार करके तीन बार और निकाले। चूंकि ४० हजार तक की एक दिन की लिमिट थी इसलिए और पैसे नहीं निकल पाए। रात १ बजे से १.१५ के बीच रकम चुराई है।

Harpal chauhan
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned