ग्वालियर में पोटेंशियल, परदे तक पहुंचेंगे कई कलाकार

ग्वालियर में पोटेंशियल, परदे तक पहुंचेंगे कई कलाकार

Gaurav Sen | Publish: Sep, 18 2017 10:19:10 AM (IST) Gwalior, Madhya Pradesh, India

तानसेन की नगरी ग्वालियर भला कौन नहीं आना चाहेगा। हम रहते भले ही सैकड़ों किमी. की दूर हों, लेकिन शहर से निकले कलाकार हमारे समीप ही हैं।

ग्वालियर। तानसेन की नगरी ग्वालियर भला कौन नहीं आना चाहेगा। हम रहते भले ही सैकड़ों किमी. की दूर हों, लेकिन शहर से निकले कलाकार हमारे समीप ही हैं।

छोटे-बड़े प्रोग्राम, फेस्टिवल एवं शूटिंग के दौरान उनसे मुलाकात होती है। मायानगरी में उनका पहचान बना पाना ग्वालियर की पोटेंशियल बताता है। आने वाले समय में यहां से कई नए कलाकार निकलेंगे। यह कहना था सीरियल एंव फिल्मों के माध्यम से सभी के दिलों में राज करने वाले फिरोज खान, सुनील ग्रोवर व सुरेन्द्र पाल का। वह साइकिल रैली में शामिल होने शनिवार को ग्वालियर आए थे।


'अर्जुन' ने दिलाई इंडस्ट्री में पहचान
महाभारत में अर्जुन के रोल से अपने फैंस के दिलों में पहचान बनाने वाले एक्टर फिरोज खान ने कहा कि मेरी सफलता में बीआर चोपड़ा का बहुत बड़ा रोल है। महाभारत के बाद ही मैं इंडस्ट्री में अपने पैर जमा पाया। इसके बाद मुझे सीरियल और फिल्मों के कई ऑफर मिले, जिसमें हर टॉस्क को मैंने पूरा किया। समय की डिमांड के अनुसार मैंने सीरियल एवं टीवी के हिसाब से कई बार अपनी छवि बदलीं, लेकिन असल जिंदगी में एक बेटा, एक पिता, एक पति का रोल बखूबी निभाता गया।


टेलीविजन के सबसे महंगे शो में मेरी एंट्री
पच्चीस साल के कॅरियर में 10 हजार से अधिक सीरियल एवं फिल्में कर चुके सुरेन्द्र पाल ने कहा कि मैंने जब महाभारत में द्रोणाचार्य का किरदार निभाया, तो शुद्ध हिंदी बोलने पर मुझे बहुत दिक्कत आई। इसके लिए मैंने रात-रात भर डायलॉग रटा। फिर भी गलती करता और कई रीटेक के बाद शॉट ओके होता। लेकिन कुछ समय बाद सारी चीजें क्लियर हो गईं। उन्होंने बताया कि नवंबर में मेरा नया सीरियल प्रथ्वी बल्लभ आने वाला है। इसका एक एपिसोड एक करोड़ रुपए का है। साथ ही अक्टूबर में मेरी फिल्म भू माफिया आने वाली है।


लोगों को हंसाना बहुत बड़ा चैलेंज
कपिल शर्मा शो में गुत्थी का रोल प्ले कर सभी को गुदगुदाने व दिलों में बसने वाले सुनील ग्रोवर कहते हैं कि लोगों को हंसाना बहुत बड़ा चैलेंज है, जो सभी के बस की बात नहीं। इसके लिए अथक मेहनत और रिसर्च वर्क की जरूरत होती है। मैंने अपने किरदार के लिए खूब होमवर्क किया, तब कहीं अपने फैंस के बीच जगह बना पाया। उन्होंने कहा कि अपने किरदार को मैं बहुत एंजॉय करता हूं। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि किरदार किसी भी शो में हो। दर्शकों को मनोरंजन पर फोकस करना चाहिए।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned