scriptरेलवे स्टेशन पर बम, मचा हड़कंप, ट्रेनें रोकी, खाली करवाया प्लेटफार्म, भारी पुलिस बल तैनात | Bombs at railway station, stirred up, trains stopped | Patrika News

रेलवे स्टेशन पर बम, मचा हड़कंप, ट्रेनें रोकी, खाली करवाया प्लेटफार्म, भारी पुलिस बल तैनात

locationग्वालियरPublished: Jun 27, 2022 01:39:41 pm

Submitted by:

Subodh Tripathi

रेलवे स्टेशन पर बम होने की सूचना मिलते ही पुलिस और प्रशासन अलर्ट हो गया.

रेलवे स्टेशन पर बम, मचा हड़कंप, ट्रेनें रोकी, खाली करवाया प्लेटफार्म, भारी पुलिस बल तैनात

रेलवे स्टेशन पर बम, मचा हड़कंप, ट्रेनें रोकी, खाली करवाया प्लेटफार्म, भारी पुलिस बल तैनात

ग्वालियर. रेलवे स्टेशन पर बम होने की सूचना मिलते ही पुलिस और प्रशासन अलर्ट हो गया, तुरंत प्लेटफार्म को खाली करवाया गया, बम कंट्रोल दल द्वारा निरीक्षण किया, सूचना मिलते ही भारी तादात में पुलिस बल मौके पर पहुंचा, कोई यात्रियों को दूसरे प्लेटफार्म पर भेज रहा था, तो कोई ट्रेनों को रोकने में जुटा था, पूरे स्टेशन पर हड़कंप मच गया था।

जानकारी के अनुसार मध्यप्रदेश के ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर सोमवार सुबह करीब 10 बजकर 15 मिनट पर अचानक बम होने की खबर फैली, सूचना मिलते ही स्टेशन स्टॉफ सहित भारी तादात में पुलिस बल मौके पर पहुंचा, प्लेटफार्म क्रमांक 1 पर मौजूद सभी यात्रियों को दूसरे प्लेटफार्म पर शिफ्ट कराया गया, जो टे्रेनें प्लेटफार्म पर आनेवाली थी, उन्हें रोक दिया गया, इस मौके पर एसपी सहित कई आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और दिशा निर्देष दिए, ताकि कोई बड़ा हादसा नहीं हो जाए। इस मौके पर जीआरपी सहित आरपीएफ पुलिस पहुंच गई थी। अचानक इस प्रकार बम की सूचना मिलने से स्टेशन पर हड़कंप मच गया था, लेकिन पुलिस और प्रशासन ने मिलकर स्थिति को कंट्रोल किया, इसके बाद स्थिति क्लियर नजर आने पर एक के बाद एक ट्रेनों को प्लेटफार्म पर आने दिया गया।


दो घंटे लेट हुई ट्रेनें
अचानक आई बम की सूचना के चलते ट्रेनें रोक दी गई थी, प्लेटफार्म क्रमांक एक पर आनेवाली ट्रेनों को करीब दो घंटे बाद पूरी जांच हो जाने पर प्लेटफार्म क्रमांक 2 पर लाया गया, तब लाकर ट्रेन में बैठे और ट्रेन में सवार होने वाले यात्रियों को राहत मिली। सूचना मिलने पर 100 डायल भी पहुंच गई थी।

यह भी पढ़ें : 24 साल बाद यूपी से गिरफ्तार हुआ फूलन देवी के अपहरण में शामिल डकैत छिद्दा, गांव जलाकर 12 लोगों को एक साथ मारी थी गोलियां


रेलवे स्टेशन पर बम, मचा हड़कंप, ट्रेनें रोकी, खाली करवाया प्लेटफार्म, भारी पुलिस बल तैनात

ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर जीआरपी को सुबह 10.15 मिनट पर बम की सूचना मिली। इसके बाद जीआरपी आरपीएफ और जिला पुलिस ने स्टेशन के प्लेटफॉर्म एक को खाली कराया। इस बीच प्लेटफॉर्म एक की तीन टेनें प्लेटफाम दो पर आई। लगभग दो घंटे तक चेकिंग के बाद टेने प्लेटफॉर्म एक पर आने लगी। इस बीच एसपी के साथ जीआरपी की डीएसपी भी प्लेटफॉर्म पर पहुंची। यह जानकारी डायल 100 से मिली थी। वैसे लोगों को लग रहा था कि ये मॉक ड्रिल हो सकती है, लेकिन खबर लिखे जाने तक इस बारे में कोई पुष्टि नहीं हुई थी। क्योंकि पुलिस ने भी बताया कि इसकी सूचना 100 डायल पर मिली थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो