scriptBooking of rooms after 72 hours after checkout, sanitizing tables afte | चेकआउट के 72 घंटे बाद कर रहे रूम की बुकिंग, हर कस्टमर के बाद टेबल कर रहे सेनेटाइज | Patrika News

चेकआउट के 72 घंटे बाद कर रहे रूम की बुकिंग, हर कस्टमर के बाद टेबल कर रहे सेनेटाइज

कोरोना के बढ़ते केस के साथ ही होटल, रेस्टोरेंट, मल्टीप्लेक्स और स्कूल ने किए अहम बदलाव

ग्वालियर

Published: January 05, 2022 09:59:44 pm

ग्वालियर.

कोरोना केस लगातार बढ़ रहे हैं। शहर में 27 दिसंबर से पॉजिटिव मरीजों की शुरुआत हुई, जो अब तक 189 तक पहुंच चुकी है। ऐसे में शहर के होटल, रेस्टोरेंट, स्कूल, मल्टीप्लेक्स ने खुद अपने स्तर पर काफी बदलाव किए हैं, जिससे लोगों को संक्रमित होने से बचाया जा सके। हर जगह वैक्सीन की डबल डोज का सर्टिफिकेट देने के बाद ही एंट्री दी जा रही है तो बिना मास्क प्रवेश पूरी तरह वर्जित कर दिया है। पूरे स्टॉफ को भी ऑल टाइम मास्क लगाने के लिए निर्देशित किया गया है।
चेकआउट के 72 घंटे बाद कर रहे रूम की बुकिंग, हर कस्टमर के बाद टेबल कर रहे सेनेटाइज
चेकआउट के 72 घंटे बाद कर रहे रूम की बुकिंग, हर कस्टमर के बाद टेबल कर रहे सेनेटाइज

होटल्स- गेस्ट और लगेज को एंट्री गेट पर ही सेनेटाइज किया जा रहा है। डबल डोज होने व फीवर न होने पर ही प्रवेश दिया जा रहा है। होटल क्लार्क के मैनेजर अमित पांडे ने बताया कि चेकआउट के 72 घंटे बाद ही हम दूसरे गेस्ट को रूम दे रहे हैं। सुबह शाम सेनेटाइजेशन किया जा रहा है।
रेस्टोरेंट- कस्टमर के टेबल छोड़ते ही सेनेटाइज किया जा रहा है। मोबाइल पर दोनों डोज के मैसेज देखने के बाद ही एंट्री दी जा रही है। सिटिंग अरेंजमेंट दूर-दूर किया गया है, जिससे लोग सम्पर्क में न आएं। बिस्त्रो के शिवा दंडोतिया ने बताया कि हमारा पूरा फोकस सेनेटाइजेशन पर है।
मल्टीप्लेक्स- दर्शकों को एक सीट छोडकऱ बैठने के लिए सजेस्ट किया जा रहा है। डीडी मॉल स्थित सिने फोलिस के यूनिट हेड रवि श्रीवास्तव ने बताया कि दोनों डोज देखने के बाद हॉल में एंट्री दे रहे हैं। बिना मास्क प्रवेश पूरी तरह से बैन है। स्टॉफ भी ऑल टाइम मास्क का यूज कर रहा है।
स्कूल- बच्चों को फासले से बैठाला जा रहा है। कई जगह सिंगल सीटर फर्नीचर रखा गया है। हाथ और पैर सेनेटाइजेशन के बाद ही बच्चे अंदर जा रहे हैं। पेन, बुक या खाने का आदान प्रदान बंद है। 50 परसेंट बच्चे ही स्कूल्स में बुलाए जा रहे हैं। सेंट्रल एकेडमी के डायरेक्टर विनय झलानी ने बताया कि हमारे यहां बच्चों सिंगल सीट और छह फीट की दूरी पर बैठ रहा है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार के विजेताओं से पीएम मोदी ने किया संवाद, 'वोकल फॉर लोकल' के लिए मांगी बच्चों की मददसंसद में फिर फूटा कोरोना बम, बजट सत्र से पहले सभापति नायडू समेत अब तक 875 कर्मचारी संक्रमितकर्नाटक में कोविड के 50 हजार नए मामले आने के बाद भी सरकार ने हटाया वीकेंड कर्फ्यू, जानिए क्या बोले सीएमRepublic Day 2022 parade guidelines: बिना टीकाकरण और 15 साल से छोटे बच्चों को परेड में नहीं मिलेगी इजाजतदेश में कोरोना के बीते 24 घंटे में 3 लाख से ज्यादा नए मामले, जानिए कुल एक्टिव मरीजों की संख्याCTET Answer Key 2021-22: सीबीएसई ने जारी किया सीटीईटी आंसर की, ऐसे करें डाउनलोडसुप्रीम कोर्ट के वकीलों को मिला रिकॉर्डेड कॉल, दिल्ली में कश्मीर का झंडा फहराने की धमकीसेल्स एंड टाइल्स व्यापारी के घर GST का छापा, सुबह-सुबह पहुंची टीम, घर, गोदाम और दुकान में खंगाले दस्तावेज
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.