सब्जी के व्यवसाय को पटरी पर लाने के लिए मिलेगा बूस्टर डोज

शहर के थोक सब्जी विक्रेेताओं को लगातार हो रहे नुकसान से बचाने प्रशासन और व्यवसाइयों ने नए सिरे से प्लान बनाया है। इसके लिए शुक्रवार को सब्जी थोक व्यवसाई और प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक हुई

ग्वालियर. शहर के थोक सब्जी विक्रेेताओं को लगातार हो रहे नुकसान से बचाने प्रशासन और व्यवसाइयों ने नए सिरे से प्लान बनाया है। इसके लिए शुक्रवार को सब्जी थोक व्यवसाई और प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक हुई जिसमें थोक व्यापारियों को एक बूस्टर डोज देने का प्लान बनाया। बैठक में सब्जी मंडी विकास समिति के पदाधिकारी आशु पाठक, राजेन्द्र गुप्ता, मुकेश शर्मा,अकरम चौधरी, मनोज ढोंड़ी आदि मौजूद थे।


किसान लाएंगे फसल
- शहर के आसपास के किसान व्यापारियों को सब्जी विक्रय करने के लिए ट्रिपल आईटीएम के सामने, बेला की बावड़ी, गुप्तेश्वर, हुरावली तिराहा,पुरानी रेत मंडी विक्की फैक्ट्री और गिरवाई थाने सामने आ सकेंगे।
- यहां से लक्ष्मीगंज थोक मंडी के व्यवसाई फसल खरीदकर ले जाएंगे।
- मंडी से फुटकर व्यवसाईयों को विक्रय करने वाले खरीद करेंगे।


फुटकर विक्रेता लेंगे
- फुटकर विक्रेता रामलीला मैदान मुरार, दशहरा मैदान थाटीपुर,मेला ग्राउंड-1,2, चिरवाई नाका, मनोरंजनालय मैदान हजीरा, आनंद नगर, तिघरा रोड पर सब्जी विक्रय कर सकेंगे।
- इन जगहों से सब्जी क्रय करने वाले हाथठेला चालक,रेहड़ी और अस्थाई दुकान लगाने वाले खरीद कर सकेंगे।

24 हजार आवेदन में से 13890 रिजेक्ट
लॉकडाउन में ई-पास जारी कराने को लेकर अब बैकलॉग लगभग खत्म हो गया है। शुक्रवार को आए 1300 आवेदन मिलाकर 2822 आवेदन ही पैंडिंग हैं। अनुमति के नोडल अधिकारी और संयुक्त कलेक्टर विनोद भार्गव ने बताया कि पैंडेंसी को लेकर रात 10 बजे तक दो ऑपरेटरों से अलग काम करवा रहे हैं ताकि बैकलॉग खत्म हो जाए। अब लगभग हर सही आवेदन पर ई-पास जारी किया जा रहा है। जो आवेदन रिजेक्ट हुए हैं, उनमें से अधिकतर ऐसे हैं, जिनमें दस्तावेज अटैच नहीं थे। इसके अलावा मेडीकल और डैथ इमरजेंसी के आवेदनों को प्राथमिकता के आधार पर अनुमति दी जा रही है। इसके बाद वन वे आवेदनों को अनुमति जारी कर रहे हैं।

यह है स्थिति
- 24818 आवेदन अभी तक आए हैं।
- 13890 आवेदन रिजेक्ट हुए हैं।
- 7563 ई-पास जारी हुए हैं।
- 2822 आवेदन पेंडिंग हैं।

Award for Real Heroes Covid-19 Real Heroes
रिज़वान खान Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned