script

बोरवेल से पानी की जगह निकली गैस,ग्रामीणों में भगदड़,देखें वीडियो

locationग्वालियरPublished: Feb 03, 2019 03:42:09 pm

Submitted by:

monu sahu

बोरवेल से पानी की जगह निकली गैस,ग्रामीणों में भगदड़,देखें वीडियो

 gas instead of water

बोरवेल से पानी की जगह निकली गैस,ग्रामीणों में भगदड़,देखें वीडियो

ग्वालियर। आपने बोरवेल से किसी भी तरह की जुगाड़ से पानी निकलते अक्सर ही देखा होगा,लेकिन आज हम आपको जिस अजूबे के बारे में बताने जा रहे हैं, उसके बारे में जानकर आप हैरान हुए बिना नहीं रह पाएंगे। चंबल संभाग के श्योपुर जिले के एक गांव में लोग चाय बोरबेल से निकल रही गैस पर बना रहे हैं। ये गैस किसी सिलेन्डर में स्टोर कर नहीं रखी गई है,बल्कि इसे गैस से निकलते ही सीधा इस्तेमाल किया जा रहा है।
इस पर किसी चूल्हे की ही तरह बर्नर लगा हुआ है और बड़े आराम से इस पर लोग चाय बना रहे हैं। श्योपुर जिले में बड़ौदा तहसील के गांव महाराजपुरा में पीएचई विभाग ने नलजल योजना के तहत एक खेते में बोरवेल कराई।खेत में बोर खनन हो रहा था उसी समय एक ज्वलनशील गैस निकली। जिसे देखते ही ग्रामीणों में खलबली मैच गई और इधर उधर भागने लगे। इसके बाद पीएचई विभाग के अधिकारी व कर्मचारी और ग्रामीण मौके पर पहुंचे और निरीक्षण किया। इस दौरान ग्रामीणों ने जब गैस देखी तो उन्होंने उसी गैस पर बर्तन रखकर चाय बनाना शुरू कर दिया।
देखते ही देखते थोड़ी देर में चाय बन गई। ग्रमीण राकेश वर्मा ने बताया कि गैस की लौ इतनी तेज थी कि चाय कुछ ही मिनट में बनकर तैयार हो गई। बीती रात को श्योपुर जिले की बड़ौदा तहसील के गांव महाराजपुरा के मीणा बस्ती में पीएचई विभाग ने नलजल योजना के तहत एक बोर कराया गया। बोर 600 फीट पर हो गया लेकिन इसमें पानी नहीं निकला। तभी अचानक उसमें से गैस निकली और आग भडक़ गई। जिससे आसपास के लोगों में अफरा तफरी मच गई।
हालांकि सूचना मिलते ही ग्रामीण और अधिकारी मौके पर पहुंचे और मौका मुआयना किया।बाद में ग्रामीणों ने जलती आग पर चाय बनाई। जिसका ग्रामीणों ने वीडियो बना लिया और उसको वायरल कर दिया।

 gas instead of water
पीएचई के ईई पीआर गोयल का कहना है कि बोर खनन में पानी नहीं निकला और गैस निकलने लगी। हांलाकि अब गैस भी बंद हो गई है,जिसके बाद बोर को बंद करा दिया गया है। पेयजल के लिए दूसरा बोर कराएंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो