scriptBoth sons of bhajan singer father are in army, brothers aim for the la | भजन गायक पिता के दोनों बेटे सेना में, भाइयों का लक्ष्य आखिरी सांस देश के लिए | Patrika News

भजन गायक पिता के दोनों बेटे सेना में, भाइयों का लक्ष्य आखिरी सांस देश के लिए

इंडियन आर्मी डे आज: जोश, जज्बा और जुनून से बने लेफ्टिनेंट

ग्वालियर

Published: January 15, 2022 11:26:15 am

ग्वालियर.

भजन गायक पिता के दोनों बेटे सेना में

इंडियन आर्मी डे आज: जोश, जज्बा और जुनून से बने लेफ्टिनेंट

देश सेवा का सौभाग्य उन्हीं को मिलता है, जिनमें अपने देश के प्रति जोश, जज्बा और जुनून होता है। यह जुनून शहर के भजन गायक मनोज शर्मा के दोनों बेटों (तनिक और नमन) में बचपन से रहा। वह टीवी पर जब सेना के जवानों का सम्मान देखते थे तो उनकी आंखे खिल उठती। जब टीवी चैनल में देश की सीमा पर दुश्मन का हमला दिखता तो गुस्से से आग बबूला हो जाते। इसी देशप्रेम ने उन्हें इस लायक बनाया कि आज तनिक शर्मा फ्लाइट लेफ्टिनेंट हैं और नमन शर्मा लेफ्टिनेंट के पद पर हिमाचल में सेवाएं दे रहे हैं।
भजन गायक पिता के दोनों बेटे सेना में, भाइयों का लक्ष्य आखिरी सांस देश के लिए
भजन गायक पिता के दोनों बेटे सेना में, भाइयों का लक्ष्य आखिरी सांस देश के लिए
पापा ने दी थी देशसेवा की सीख
तनिक ने बताया कि पापा ने हमें बचपन से यही सीख दी कि बेटा सबसे बड़ी सेवा देश सेवा है। सरहद की रक्षा कर पाओ या नहीं लेकिन देशभक्ति का भाव सदैव मन में रखना। तभी यह सोच लिया था कि मुझे अब सेना में जाना है और मैंने सपने बुनने शुरू किए और सफल हुआ। मुझे देखकर नमन ने भी सफलता पाई।
भाई की वर्दी देख हुआ इंस्पायर
नमन ने बताया कि मैं अपने भाई से इंस्पायर था। उनको जब वर्दी में देखता तो उनके जैसा बनने का दिल कर उठता। उनके गाइडेंस में मैंने एमआइटीएस से इंजीनियरिंग के बाद सीडीएस एग्जाम दिया। सिलेक्शन के बाद आइएमए में ट्रेनिंग की और अब पोस्टिंग मिल गई। अब लक्ष्य आखिरी सांस तक देश सेवा करना है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Job Reservation: हरियाणा के युवाओं को निजी क्षेत्र की नौकरियों में 75 फीसदी आरक्षण आज से लागूUP Election: चार दिन में बदल गया यूपी का चुनावी समीकरण, वर्षों बाद 'मंडल' बनाम 'कमंडल'दिल्ली में संक्रमण दर 30% के पार, बीते 24 घंटे में आए कोरोना के 24,383 नए मामलेअब एसएसबी के 'ट्रैकर डॉग्स जुटे दरिंदों की तलाश में !Army Day 2022: क्‍यों मनाया जाता है सेना दिवस, जानिए महत्व और इतिहास से जुड़े रोचक तथ्यभीम आर्मी प्रमुख चन्द्र शेखर ने अखिलेश यादव पर बोला हमला, मुलाकात के बाद आजाद निराशधोनी का पहला प्यार है Indian Army, 3 किस्से जो लगाते हैं इस बात पर मुहरआजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम खान आज 23 महीने बाद होंगे जेल से रिहा, इस सीट से लड़ सकते हैं चुनाव
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.