scriptBreaking : गणेश प्रतिमा विसर्जन करने गए चार किशोर खदान में डूबे,देखें वीडियो | four boy due to drowning in water | Patrika News

Breaking : गणेश प्रतिमा विसर्जन करने गए चार किशोर खदान में डूबे,देखें वीडियो

locationग्वालियरPublished: Sep 21, 2018 01:30:36 pm

Submitted by:

monu sahu

Breaking : गणेश प्रतिमा विसर्ज करने गए चार किशोर खदान में डूबे,देखें वीडियो

boy body

Breaking : गणेश प्रतिमा विसर्ज करने गए चार किशोर खदान में डूबे,देखें वीडियो

ग्वालियर। फूल डोल ग्यारस पर गुरुवार को गणेश प्रतिमा विसर्जित करने के दौरान महाराजपुरा गांव में तीन किशोर अवैध खदान के गड्ढे में भरे पानी में डूब गए। अपने भाई को डूबता देख एक और किशोर उन्हें बचाने कूदा और वह भी पानी में समा गया। घटना में चारों की मौत हो गई। मृतकों में तीन भाई और एक पड़ोसी हैं। हादसे का पता चलते ही गांव वाले खदान में कूदे, लेकिन तब तक चारों की मौत हो चुकी थी। ग्रामीणों के अनुसार सतीश पुत्र शिशुपाल बघेल (13) उसके ताऊ का बेटा अजय पुत्र कल्याण सिंह (14) और पड़ोसी शिवम पुत्र दयाराम गौड़ (14) प्रतिमा लेकर पानी में उतरे थे।
प्रतिमा छोड़ते वक्त गोता खाया और टूटी सांसों की डोर
प्रतिमा को पानी में छोड़ते वक्त तीनों गोते खा गए। वे तैरना नहीं जानते थे। सतीश को डूबता देखा तो उसके भाई सूरज (16) ने पानी में छलांग लगाई, लेकिन उसे भी तैरना नहीं आता था। चारों पानी में समा गए। ग्रामीणों ने पानी में करीब आधे घंटे तक खंगाला तो चारों मिट्टी में धंसे मिले। उन्हें तत्काल गोला का मंदिर स्थित निजी अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने चारों को मृत घोषित कर दिया।
ज्यादा पानी के डर से तिघरा नहीं गए थे
गांव के महेन्द्रसिंह तोमर ने बताया कि गांव के मंदिर में गणेश प्रतिमा स्थापित की गई थी। गुरुवार को विसर्जन था। दोपहर को तय हुआ कि तिघरा जाएंगे। तिघरा में पानी ज्यादा होने के कारण वहां जाना रद्द कर दिया गया। इसके बाद सबने तय किया गांव से कुछ दूरी पर मुरम की खदान में पानी भरा है। वह ज्यादा गहरी भी नहीं है। वहीं विसर्जन किया जाए। इसके बाद बच्चे ढोल मजीरों के साथ प्रतिमा को ऑटो में रखकर वहां ले गए।
“खदान में उतरे चारों किशोर तैरना नहीं जानते थे, उन्हें खदान की गहराई का भी आभास नहीं था। चारो शव खदान से निकाल कर उनका पोस्टमार्टम कराया गया है। शव परिजन को सुपुर्द किए गए हैं। घटना की जांच की जाएगाी।”
वायएस तोमर, महराजपुरा टीआइ
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो