3 घंटे लेट शुरू हुई पटवारी परीक्षा,नाराज छात्रों ने मचाया हंगामा

मध्य प्रदेश प्रोफेशनल बोर्ड द्वारा आयोजित की जाने वाली पटवारी भर्ती परीक्षा का आगाज बहुत बड़े विवाद के साथ हुआ है।

By: shyamendra parihar

Updated: 09 Dec 2017, 01:11 PM IST

ग्वालियर। मध्य प्रदेश प्रोफेशनल बोर्ड द्वारा आयोजित की जाने वाली पटवारी भर्ती परीक्षा का आगाज बहुत बड़े विवाद के साथ हुआ है। ग्वालियर के कई परीक्षा केन्द्रों पर परीक्षा आयोजित नहीं हो पाई है। लंबी लंबी कतारों में लगे छात्र बॉयोमैट्रिक डाटा मैच न होने पर और सर्वर डाउन होने के कारण परीक्षा नहीं दे पाए हैं।जबकि कुछ केन्द्रों पर परीक्षा का आयोजन किया गया है। पटवारी परीक्षा के पहले दिन ही हुई इन अव्यवस्थाओं को लेकर छात्रों में काफी नारागजी है। परीक्षा केन्द्रों पर छात्रों ने हंगामा करना शुरू कर दिया है। छात्र पीईबी के खिलाफ और प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं।

 

इस बैंक में निकली हैं बंपर वैकेंसी, ऐसे करें आवेदन

3 घंटे लेट शुरू हुई परीक्षा
पटवारी परीक्षा के पहले दिन और पहली पाली की परीक्षा दो घंटे देर से शुरू हुई। परीक्षा समन्वयक संजू कुमारी ने जानकारी देते हुए बताया कि तकनीकी खराबी के कारण ग्वालियर के परीक्षा केन्द्रों पर सुबह की पाली की परीक्षा दो घंटे की देरी से शुरू हुई है।

सर्वर डाउन होने से परेशान हुए छात्र
छात्र राहुल ने बताया कि वो सुबह से लाइन में लगा हुआ है। पहले तो रिपोर्टिंग में बॉयोमैट्रिक डाटा मैच नही हुआ तो उसने परेशान किया बाद में सर्वर डाउन होने की वजह से घंटों इंतजार करना पड़ा। ऐसा हाल ग्वालियर के लिए नहीं सभी परीक्षा केन्द्रों पर रहा।

सुबह से ही लग गई थी लंगी कतारें
पटवारी परीक्षा के पहले दिन पहली पाली की परीक्षा ९ बजे से 11 बजे तक आयोजित होना थी और छात्रों को परीक्षा केन्द्रों में सुबह 7.30 बजे रिपोर्ट करना था। ग्वालियर के परीक्षा केन्द्रों पर 7.30 बजे से पहले ही लंबी लंगी कतारें लग चुकी थी और लोग परीक्षा केन्द्र में जाने के लिए अपनी बारी का इंतजार करने लगे, लेकिन हंगामा तो तब हुआ जब किसी छात्र को बॉयोमैट्रिक डाटा मैच न होने के कारण परीक्षा से बाहर होना पड़ा तो किसी को घंटों लाइन में लगने के बाद सर्वर की समस्या के कारण परीक्षा से वंचित रहना पड़ा।

पांच परीक्षा केन्द्र है ग्वालियर में
ग्वालियर की परीक्षा कॉर्डिनेटर संजू कुमारी ने बताया कि पटवारी परीक्षा के लिए ग्वालियर में ५ केन्द्र बनाए गए हैं।

shyamendra parihar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned